उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बर्फबारी से बिजली और पेयजल सेवाएं ठप, ग्रामीणों की बढ़ी मुश्किलें

पिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी और बारिश के बाद अब स्थानीय लोगों को बिजली और पेयजल की आपूर्ति बाधित हो गई है, जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jan 10, 2020, 11:24 PM IST

pithoragarh
बारिश के बाद बिजली और पेयजल व्यवस्थाएं बाधित

पिथौरागढ़: जिले में पिछले दिनों भारी बर्फबारी और बारिश के बाद जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, नगरीय और ग्रामीण इलाकों में बीते दो दिनों से विद्युत और पेयजल संकट गहराया हुआ है. ऐसे में लगभग एक लाख से अधिक की आबादी प्रभावित हुई है. भारी बर्फबारी और तेज हवाओं के चलते बिजली की लाइनें टूट गई है. वहीं, अब लोगों ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

बारिश के बाद बिजली और पेयजल व्यवस्थाएं बाधित

बता दें कि बीते दिनों भारी बर्फबारी और बारिश से जिले के मुनस्यारी, कनालीछीना और बेरीनाग में पिछले दो दिनों से बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है. जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, शीत लहर ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. ऐसे में सभी सरकारी कार्यों पर भी विराम लग गया है. वहीं, जिला प्रशासन ने टीमों को बिजली की लाइनों को दुरुस्त करने के लिए युद्ध स्तर पर लगा रखी हैं. जो कि विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें: मसूरी में बर्फबारी से मौसम हुआ सुहावना, वाहन फंसने से सैलानियों की बढ़ी टेंशन

उधर, बांसबगड़ के दो फीडरों में फाल्ट आने से करीब 40 गांव अंधेरे में डुबे हुए हैं. वहीं, बिजली न आने से स्थानीय लोगों के मोबाइल चार्ज नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द सभी व्यवस्थाएं को दुरुस्त कराने की मांग की है. वहीं, विद्युत विभाग का कहना है कि टीमें लगा दी गई हैं. जल्द ही सभी फाल्ट को दुरुस्त कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details