उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बेरीनाग: क्षेत्र की सड़कें हुई खस्ताहाल, वाहन चालक हुए परेशान

पिथौरागढ़ के बेरीनाग में सड़कों की खराब हालत के चलते लोग परेशान हैं. टैक्सी चालकों ने इन मार्गों पर टैक्सी नहीं चलाने की चेतावनी दी है. उडियारी बैंड थल मोटर मार्ग में जाखरावत के पास पिछले दो दशक से लगातार सड़क धंस रही है.

By

Published : Feb 2, 2021, 1:49 PM IST

berinag pithoragarh condition of roads
बेरीनाग में सड़कों की खस्ता हालत.

बेरीनाग:उडियारी बैंड से थल और उडियारी बैंड से कोटमन्या और बेरीनाग से गंगोलीहाट मोटर मार्ग जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने से लोगों में आक्रोश है. मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. टैक्सी चालकों ने इन मार्गों पर टैक्सी नहीं चलाने की चेतावनी दी है.

बता दें कि उडियारी बैंड थल मोटर मार्ग में जाखरावत के पास पिछले दो दशक से लगातार सड़क धंस रही है. इस मार्ग पर वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने से लोग अपनी जान तक गंवा चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी सड़क का हाल कोई नहीं ले रहा है. यही हाल उडियारी बैड से चैकोड़ी कोटमन्या मोटर मार्ग का है. यहां पर सड़क संकरी होने से आए दिन वाहनों में टक्कर होती रहती है.

यह भी पढ़ें-रुद्रप्रयागः मुख्यालय के नजदीक धधक रहे जंगल, चैन की बंसी बजा रहा वन महकमा

वहीं बेरीनाग से राईआगर मोटर मार्ग पर पिछले 6 माह से सड़क सुधारीकरण कार्य चल रहा है, लेकिन कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है. जगह-जगह पर सड़क खोदकर छोड़ दी गयी है. इसके अलावा राईआगर से गंगोलीहाट मोटर मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. दो महीने पहले ग्रामीणों ने सड़क सुधारीकरण के लिए चक्का जाम भी किया था. उसके बाद पीएमजीएसवाई विभाग ने खानापूर्ति कर कुछ स्थानों में गड्डे भरने का काम किया, लेकिन कुछ समय बाद ही सड़क की हालत फिर खस्ता हो गई.

पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश कुमार ने कहा कि वाहन स्वामियों से सड़क पर चलने का टैक्स लिया जाता है, तो सड़कों का सुधारीकरण भी होना चाहिए. वहीं एसडीएम अभय प्रताप सिंह ने कहा कि संबंधित सड़कों से जुड़े हुए अधिकारियों को सड़कों को ठीक करने के आदेश पहले भी दिए गए थे. यदि उसके बाद भी सड़क ठीक नहीं की गई तो इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजकर विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details