उत्तराखंड

uttarakhand

नाबालिग वाहन चालकों पर सख्त हुई पुलिस, अभिभावकों की भी हो रही काउंसिलिंग

By

Published : Dec 17, 2021, 8:14 AM IST

Updated : Dec 17, 2021, 8:27 AM IST

पिथौरागढ़ में बढ़ती वाहन दुघर्टनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया है.अभियान के तहत नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाते पाए जाने पर वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गई.

Pithoragarh
पुलिस ने चलाया अभियान.

पिथौरागढ़: जिले में लगातार बढ़ती वाहन दुघर्टनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चलाया है. जिसके तहत ड्रिंक एंड ड्राइव करते हुए पाए जाने वाले लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है, साथ ही नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाते हुए पाए जाने पर वाहन सीज की कार्रवाई की जा रही है.

इस अभियान के तहत एक सप्ताह के भीतर पुलिस ने 105 वाहनों को सीज किए हैं. जिले में नाबालिग चालकों और ड्रंकन ड्राइव करने वालों पर पिथौरागढ़ पुलिस सख्त हो गई है. नगर क्षेत्र में दुर्घटना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चला रखा है. इस अभियान के तहत नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाते पाए जाने पर वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गई और अभिवावकों की पुलिस द्वारा काउंसिलिंग करने के बाद ही वाहन को छोड़ा जा रहा है.

नाबालिग वाहन चालकों पर सख्त हुई पुलिस.

पढ़ें-प्रतापनगर: मवेशियों के लिए चारा काट रही थी महिला, तभी भालू ने किया हमला

शहर में ओवरस्पीड के कारण लगातार बढ़ रही दुर्घटना को देखते हुए सभी नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने ये कदम उठाया है. पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार थापा ने बताया कि यातायात जागरूकता को लेकर पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा विभिन्न जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. जिससे सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लग सके.

Last Updated : Dec 17, 2021, 8:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details