उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़: छात्रों ने खत्म किया शिक्षक-पुस्तक आंदोलन, कॉलेज से नोटिस मिलने के बाद लिया फैसला

By

Published : Jul 24, 2019, 9:35 PM IST

Updated : Jul 25, 2019, 12:07 AM IST

37 दिनों से चल रहा शिक्षक-पुस्तक आंदोलन कॉलेज प्रशासन के नोटिस के बाद खत्म हो गया है. हालंकि अब आगे छात्र वापस कक्षाओं में कब तक लौटेंगे यह देखने वाली बात होगी.

शिक्षक-पुस्तक आंदोलन हुआ खत्म

पिथौरागढ़: लक्ष्मण सिंह महर महाविद्यालय में बीते 37 दिनों से चल रहा शिक्षक-पुस्तक आंदोलन खत्म हो गया है. महाविद्यालय प्रशासन से मिले नोटिस के बाद छात्रों ने बुधवार सुबह ही अपना आंदोलन समाप्त कर दिया. वहीं प्रशासन ने जल्द ही छात्रों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है.

शिक्षक-पुस्तक आंदोलन हुआ खत्म

जानकारी के अनुसार कॉलेज प्रशासन ने बीते रोज ही छात्रों को नोटिस जारी कर साफ कर दिया था कि कॉलेज परिसर में किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन नहीं होगा. जिसके बाद छात्रों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया है.

बता दें पिथौरागढ़ महाविद्यालय में शिक्षक-पुस्तक की मांग को लेकर लंबे समय से छात्रों द्वारा रचनात्मक तरीके से आंदोलन चलाया जा रहा था. इस आंदोलन को देशभर से विभिन्न संगठनों का समर्थन भी मिला. राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने भी शिक्षक-पुस्तक आंदोलन का मुद्दा सदन में उठाया.

पढे़ं-लक्ष्मण झूला पुल बंद होने से राम झूला पर बढ़ा भार, हर पल मंडरा रहा खतरा

कॉलेज प्रशासन से अनुशासनात्मक कार्रवाई का नोटिस मिलने के बाद छात्रों ने प्राचार्य से बात कर धरना समाप्त करने का फैसला लिया है. वहीं प्राचार्य द्वारा भरोसा दिलाया गया कि जल्द ही उनकी मांगों को शासन स्तर से पूरा किया जाएगा.

Last Updated : Jul 25, 2019, 12:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details