उत्तराखंड

uttarakhand

नेगेटिव खबरों के बीच एक खबर 'पॉजिटिव' भी, दिहाड़ी मजदूरों के लिए 'अन्नदाता' साबित हो रही 'मित्र पुलिस'

By

Published : Mar 26, 2020, 9:08 PM IST

Updated : Mar 26, 2020, 10:02 PM IST

पिथौरागढ़ पुलिस ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए बिहार वापस लौट रहे मजदूरों और धारचूला में फंसे नेपाली मजदूरों को भोजन करवाया. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान बेघर, असहाय मजदूरों के रहने-खाने की भी व्यवस्था कर दी है

pithoragarh-police-got-nepali-and-bihari-laborers-food
नेगिटिव खबरों से बीच एक खबर 'पॉजिटिव' भी

पिथौरागढ़:कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच कुछ ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं जो कि दिल को सुकून देने वाली हैं. ऐसी ही खबर पिथौरागढ़ से सामने आई हैं. लॉकडाउन के कारण यहां फंसे नेपाली और बिहारी मजदूरों के लिए पुलिस- प्रशासन देवदूत बनकर सामने आया है.

नेगेटिव खबरों से बीच एक खबर 'पॉजिटिव' भी

पिथौरागढ़ पुलिस ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए बिहार वापस लौट रहे मजदूरों और धारचूला में फंसे नेपाली मजदूरों को भोजन करवाया. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान बेघर, असहाय मजदूरों के रहने-खाने की भी व्यवस्था कर दी है. जिससे अब उन्हें खुले में रात नहीं गुजारनी पड़ेगी.

पढ़ें-लॉकडाउन के बीच सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे 'कोरोना वॉरियर्स'

बता दें लॉकडाउन के चलते पिथौरागढ़ जिले में हजारों नेपाली और बिहारी मजदूर फंसे हुए हैं. इनमें से कई ऐसे मजदूर भी हैं, जिनके पास अब न तो छत है और न ही खाने का कोई इंतजाम. ऐसे मजदूरों की मदद के लिए पिथौरागढ़ पुलिस और जिला प्रशासन आगे आया है. लॉकडाउन के तीसरे दिन करीब 35 बिहारी मजदूर पैदल ही बिहार की ओर वापस लौट रहे थे, जिन्हें पिथौरागढ़ पुलिस ने अपने संसाधनों से भोजन करवाया. वहीं धारचूला में भी करीब 35 पुल बंद होने की वजह से नेपाली मजदूर फंसे हुए हैं. जिन्हें धारचूला पुलिस ने भोजन करवाया.

Last Updated : Mar 26, 2020, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details