उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 4, 2021, 10:42 PM IST

Updated : Jan 4, 2021, 10:51 PM IST

ETV Bharat / state

4G हाईस्पीड इंटरनेट सेवा से जुड़ा पिथौरागढ़ महाविद्यालय, MLA चंद्रा पंत ने किया उद्घाटन

पिथौरागढ़ के लक्ष्मण महर महाविद्यालय को 4G हाईस्पीड इंटरनेट सेवा से जोड़ा गया है. स्थानीय विधायक चंद्रापंत ने इसका उद्घाटन किया.

pithoragarh news
pithoragarh news

पिथौरागढ़:लक्ष्मण सिंह महर महाविद्यालय को 4G इंटरनेट सुविधा से जोड़ दिया गया है. स्थानीय विधायक चंद्रा पंत ने 4G सुविधा का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौर में अधिकांश कार्य ऑनलाइन हो रहे हैं. ऐसे में महाविद्यालय का हाई स्पीड इंटरनेट सेवा से जुड़ना स्टूडेंट्स के लिए खासा फायदेमंद साबित होगा.

4G हाईस्पीड इंटरनेट सेवा से जुड़ा पिथौरागढ़ महाविद्यालय.

पिथौरागढ़ की विधायक चंद्रा पंत ने इंटरनेट सेवा का शुभारंभ कर महाविद्यालय को बड़ी सौगात दी है. इस मौके पर विधायक ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का आभार जताया. उन्होंने कहा कि हाईस्पीड इंटरनेट सुविधा के अंतर्गत स्कूल में सिर्फ पढ़ाई से सम्बंधित वेबसाइट ही खोली जा सकेंगी. इस सुविधा का इस्तेमाल सिर्फ महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं और कार्यरत स्टाफ ही कर पाएंगे.

ये भी पढ़ेंःसिसोदिया से बहस को नहीं पहुंचे मदन कौशिक, मनीष बोले- चुनौती देने लायक नहीं राज्य सरकार

इसके साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा ई-ग्रंथालय की सुविधा भी शुरू की गई है. जिसमें विद्यार्थी किसी भी लेखक की किताब को ऑनलाइन पढ़ पाएंगे. इसके अंतर्गत देश में 100 विश्वविद्यालय और विदेश में 25 विश्वविद्यालयों से बात की गई है. इसके जरिये विद्यार्थी देश-विदेश की किताबें भी ई-ग्रन्थालय के माध्यम से पढ़ पाएंगे.

Last Updated : Jan 4, 2021, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details