उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ ने कोरोना से जीती जंग, जिले में एक भी एक्टिव केस नहीं

By

Published : Feb 28, 2021, 5:31 PM IST

पिथौरागढ़ जिला पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है. जिले के अस्पतालों में भर्ती कोरोना के सभी मरीजों के ठीक होने के बाद अब कोई भी एक्टिव मरीज नहीं रह गया है.

Pithoragarh
कोरोना

पिथौरागढ़: सीमांत जनपद पिथौरागढ़ फिलहाल कोरोना को मात देकर जंग जीत चुका है. जिले में अब कोरोना का कोई भी एक्टिव केस नहीं है. पिथौरागढ़ जिले में 27 मार्च 2020 को कोरोना का पहला मामला पाया गया था, जहां गंगोलीहाट की 80 वर्षीय बजुर्ग महिला को कोरोना हुआ था. तब से अब तक जिले में कुल 3138 लोगों को कोरोना हुआ है. जिनमें से 49 लोग कोरोना की वजह से जिंदगी की जंग हार गये थे.

पिथौरागढ़ ने कोरोना से जीती जंग.

पढ़ें-सीएम के दौरे पर कांग्रेसियों ने दिखाये काले झंडे, पूर्व विधायक मदन बिष्ट समेत कई कार्यकर्ता हिरासत में

पिथौरागढ़ जिला पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है. जिले के अस्पतालों में भर्ती कोरोना के सभी मरीजों के ठीक होने के बाद अब कोई भी एक्टिव मरीज नहीं रह गया है. कोरोना फ्री होने पर स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है. पिथौरागढ़ जिला भले ही कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो गया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना के प्रति कोई भी लापरवाही नहीं बरतने की अपील की है.

पिथौरागढ़ के सीएमओ हरीश पंत ने लोगों से मास्क और सैनेटाइजर के प्रयोग के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाये रखने को कहा है. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना का दूसरा फेज शुरू हो चुका है. ऐसे में लोगों को किसी भी प्रकार की असावधानी नहीं बरतनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details