उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सीएचसी में चिकित्सकों का टोटा, इलाज न मिलने से जनता में आक्रोश

डीडीहाट के सामुदायिक केंद्र में डॉक्टरों की कमी के चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके कारण जनता में सीएचसी के खिलाफ काफी आक्रोश है. साथ ही प्रशासन से डॉक्टरों की कमी को पूरा करने की मांग कर रहे हैं.

By

Published : May 2, 2019, 1:23 PM IST

सीएचसी में चिकित्सकों का टोटा.

डीडीहाट: जिला मुख्यालय के विकासखंड डीडीहाट में चिकित्सकों की कमी के चलते सीएचसी बदहाल बना हुआ है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वीकृत चिकित्सकों के नौ पदों में से मात्र डेंटिस्ट के पद पर ही नियुक्ति हुई है. ऐसे में स्थानीय लोगों को मामूली से इलाज के लिए भी पिथौरागढ़ जाना पड़ता है. जबकि, सालों से सीएचसी में एक्स-रे मशीन धूल फांक रही है.

सीएचसी में चिकित्सकों का टोटा.

जिले के डीडीहाट विकासखंड स्थित सामुदायिक चिकित्सा केंद्र के हालात बदतर बने हुए हैं. जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है. इस सीएचसी में डेंटिस्ट और एनएचएम के आयुष डॉक्टर ही तैनात है. ऐसे में अन्य डॉक्टरों की नियुक्ति न होने के चलते स्थानीय लोगों को इलाज के लिए जिला मुख्यालय की दौड़ लगानी पड़ रही है.

बहरहाल, सरकार सूबे की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर तमाम दावे कर ले, लेकिन सीमांत जिलों में चल रहे स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति भी किसी से छुपी नहीं है. ऐसे में डॉक्टरों की कमी का खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. सीएचसी की बदहाली को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है. उन्होंने सरकार और शासन से इस सीएचसी में चिकित्सकों की तैनाती किए जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details