उत्तराखंड

uttarakhand

बर्फबारी बनी आफत: थल-मुनस्यारी मोटरमार्ग तीसरे दिन भी बंद, पेयजल और विद्युत आपूर्ति भी ठप

By

Published : Jan 7, 2020, 8:45 PM IST

जिले के मुनस्यारी सहित ऊंची चोटियों पर बीते तीन दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है. जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. फिलहाल सड़क से बर्फ हटाने के लिए जेसीबी और स्नो कटर मशीन लगाए गए है.

snowfall in munsyari
मुनस्यारी में भारी बर्फबारी

पिथौरागढ़:जिले के मुनस्यारी सहित ऊंची चोटियों पर बीते तीन दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के चलते आम जनजीवन पूरी तरह पटरी से उतर गया है. मुनस्यारी को जोड़ने वाली सड़क तीसरे दिन भी बंद रही. जिससे इलाके में खाद्यान संकट पैदा हो गया है. भारी बर्फबारी के कारण कालामुनि में कई वाहन फंसे रहे, जिन्हें बमुश्किल निकाला जा सका. मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ में लोगों को ऐसी ही भीषण ठंड और परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं.

मुनस्यारी में भारी बर्फबारी

यह भी पढ़े:देहरादूनः ओपन जिम में वर्कआउट अब फ्री नहीं, इतनी देनी होगी फीस

बता दें कि मुनस्यारी में तीन दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी के चलते थल-मुनस्यारी मोटरमार्ग बंद पड़ा है. मुनस्यारी की लाइफ लाइन कहे जाने वाले इस मार्ग के बंद होने से इलाके में रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. मुनस्यारी समेत कई इलाकों में विद्युत और पेयजल व्यवस्था चरमरा गई है. वहीं प्रशासन ने कालामुनि के पास मार्ग से बर्फ हटाने के लिए जेसीबी और स्नो कटर मशीन लगाया है.

मुनस्यारी में भारी बर्फबारी

लगातार हो रही बर्फबारी के चलते रास्ता सुचारू होने में काफी समय लग सकता है. साथ ही ऊंची चोटियों में हिमपात के बाद जिला मुख्यालय सहित सभी निचले ईलाकों में कड़ाके की ठंड हो रही है. जिसके चलते लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details