उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 15, 2021, 11:32 AM IST

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: स्लॉटर हाउस का विधायक चंद्रा ने किया शुभारंभ

विधायक चंद्रा पंत ने पिथौरागढ़ शहर में बने नए स्लॉटर हाउस का उद्घाटन किया. नगरपालिका ने स्लॉटर हाउस का निर्माण किया है.

slaughter-house
स्लॉटर हाउस का उद्घाटन

पिथौरागढ़: विधायक चंद्रा पंत ने पिथौरागढ़ शहर में बने नए स्लॉटर हाउस का उद्घाटन किया. नगरपालिका ने स्लॉटर हाउस का निर्माण किया है. हाईकोर्ट के निर्देशों के चलते बीते 9 माह से पिथौरागढ़ में मीट विक्रेताओं को खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही थी. लेकिन अब पालिका ने आधुनिक उपकरणों के साथ स्लॉटर बना दिया है. जिसके बाद मांस के कारोबार के जुड़े लोगों को खासी राहत मिली है.

हाईकोर्ट के निर्देशों पर पिथौरागढ़ नगरपालिका ने नगर के स्लॉटर हाउस को आधुनिक सुविधाओं से लैस कर दिया है. विधायक चंद्रा पंत ने नए बने स्लॉटर हाउस का लोकार्पण कर शुभारंभ किया. स्लॉटर हाउस में साढ़े 12 लाख की लागत से ईटीपी (इफ्लुयंट ट्रीटमेंट प्लांट) लगाई गई है. ईटीपी स्थापित होने के बाद पर्यावरण प्रदूषित नहीं होगा. साथ ही स्लॉटर हाउस की गंदगी नाली में नहीं जाएगी. इसके साथ ही यहां एक आरओ (रिवर्स ओसमोशिस) भी लगाया गया है.

पढ़ें:मेनका गांधी के पत्र पर कांग्रेस ने CM को घेरा, जीरो टॉलरेंस की नीति पर उठाए सवाल

गौरतलब है कि, हाईकोर्ट के निर्देशों पर पिथौरागढ़ नगरपालिका ने 9 माह पूर्व स्लॉटर हाउस बंद कर दिया गया था. आधुनिक उपकरण लगने के बाद अब इसे फिर से खोल दिया गया है. स्लॉटर हाउस के संचालन होने से अब मीट कारोबारियों को मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details