उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 1, 2019, 8:13 PM IST

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ उपचुनावः कांग्रेस को झटका, मयूख महर ने चुनाव लड़ने से किया इंकार

पिथौरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मयूख महर ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है.

मयूख महर

पिथौरागढ़:उत्तराखंड में पिथौरागढ़ विधानसभाउपचुनाव में प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस को झटका लगा है. पूर्व विधायक मयूख महर ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. मयूख का कहना है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते वे उपचुनाव में भागेदारी नहीं करेंगे, लेकिन स्वास्थ्य ठीक होने के बाद वे अपनी राजनीतिक सक्रियता बढ़ाएंगे.

गौर हो कि, पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद खाली हो गई थी. जहां पर उपचुनाव के लिए आगामी 25 नवंबर को मतदान होना है. वहीं आगामी 28 नवंबर को मतगणना होनी है. वहीं, पूर्व वित्त मंत्री प्रकाश पंत की मौत के बाद पूर्व विधायक मयूख महर ने साफ कर दिया था कि प्रकाश पंत के परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ता है तो वे चुनाव नहीं लड़ेंगी.

मयूख महर ने उप चुनाव लड़ने से किया इंकार.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग मामले की सुनवाई टली, 7 जनवरी को होगी

वहीं अब पार्टी संगठन और कार्यकर्ताओं के लगातार दबाव के बावजूद भी उपचुनाव में भाग लेने से उन्होंने साफ मना कर दिया है. इससे पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विधायक मयूख महर पिथौरागढ़ विधानसभा सीट के प्रबल दावेदार रहे हैं. कांग्रेस के टिकट से मयूख महर 3 बार पिथौरागढ़ विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं.

वहीं, महर के मना करने के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी समेत कई उम्मीदवार अपना दावा जता रहे हैं. ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी उम्मीदवार को टक्कर देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उपचुनाव में उतर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details