उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जिले में भारी बारिश के चलते कई मार्ग बंद, लोगों की बढ़ी परेशानियां

जिले में देर रात से हो रही भारी बारिश के कारण घाट-पिथौरागढ़ मार्ग एक बार फिर बंद हो गया है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 12, 2021, 1:01 PM IST

many-roads-closed
many-roads-closed

पिथौरागढ़: जिले में देर रात से हो रही भारी बरसात के कारण घाट-पिथौरागढ़ मार्ग एक बार फिर बंद हो गया है. आज (शनिवार) सुबह 6 बजे भारी मात्रा में मलबा आने से मार्ग तीन जगहों पर बाधित हुआ है. जिसमें से दो जगह पर मार्ग को खोल दिया गया है, जबकि एक जगह मार्ग को खोला जा रहा है.

आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि जल्द ही नेशनल हाईवे को खोल दिया जाएगा. इसके अलावा पिथौरागढ़-तवाघाट एनएच भी बंदरलीमा के पास लैंडस्लाइड के चलते बाधित है. जबकि चीन सीमा को जोड़ने वाला तवाघाट-लिपुलेख मार्ग भी लखनपुर के पास बंद पड़ा है. जिसके चलते बॉर्डर इलाकों में आवाजाही प्रभावित हुई है. जिले में 9 ग्रामीण मार्ग भी लैंडस्लाइड के चलते बंद पड़े हैं.

मौसम विभाग ने पिथौरागढ़ जिले के लिए दो दिन का ऑरेंज एलर्ट जारी किया है. ऐसे में लैंडस्लाइड की घटनाओं में इजाफा हो सकता है. जिले में भारी बारिश के चलते कई मार्ग बंद पड़े हैं. घाट-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग मीना बाजार के पास भारी लैंडस्लाइड होने से बाधित पड़ा है.

कार्यदायी संस्था एनएचएआई द्वारा इस अहम मार्ग को खोलने का प्रयास किया जा रहा है. मार्ग बंद होने से पिथौरागढ़ आने-जाने वाले सैकड़ों वाहन फंसे पड़े हैं. जिले में जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति भी बाधित हो गई है. बहरहाल बरसात जारी होने से मार्ग को खोलने में कार्यदायी संस्था को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें:भारी बारिश से चमोली में कई सड़कें बंद, ऋषिगंगा का जलस्तर बढ़ने से डरे ग्रामीण

बता दें कि, घाट-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग में ऑलवेदर सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. सड़क चौड़ीकरण के चलते इस मार्ग में विभिन्न जगहों पर लैंडस्लाइड जोन बन गए हैं. जहां आए दिन लैंडस्लाइड हो रहा है. जिसके चलते यात्रियों को आए दिन खासी परेशानियां झेलनी पड़ती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details