उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

11 महीने से मुंबई में लापता नेपाली युवक की हुई सकुशल घर वापसी

युवक नेपाल के दार्चुला जिले के धुलीगाड़ा का रहने वाला है. मुंबई में कार्यरत सहारा संस्था ने मुंबई रेलवे पुलिस के सहयोग से युवक को मुंबई से 1700 किलोमीटर दूर धारचूला पहुंचाया.

By

Published : Nov 8, 2020, 8:28 AM IST

pithoragarh
पिछले कई महिनों से लापता नेपाली युवक की हुई वतन वापसी

पिथौरागढ़:कईमहीने पहले मुंबई में लापता हुए एक नेपाली युवक को सुरक्षित उसके घर नेपाल पहुंचा दिया गया है. नेपाल के दार्चुला जिले का रहने वाला दिनेश सिंह इसी साल जनवरी में काम करने के लिए मुंबई गया था, जो वहां गुम हो गया था. मुंबई में काम करने वाली सहारा संस्था और मुंबई रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने धारचूला पुलिस के सहयोग से युवक को सकुसल परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

पढ़ें-देहरादून: रुड़की-देवबंद रेलवे लाइन को लेकर स्थापना दिवस के दिन होगा फैसला

बता दें कि रोजगार की तलाश में मुंबई गया नेपाली युवक दिनेश सिंह 11 महीने पहले लापता हो गया था. जिसे सहारा संस्था और मुंबई रेलवे पुलिस ने बीते दिनों धारचूला पहुंचकर सकुशल परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. युवक नेपाल के दार्चुला जिले के धुलीगाड़ा का रहने वाला है. मुंबई में कार्यरत सहारा संस्था ने मुंबई रेलवे पुलिस के सहयोग से युवक को मुंबई से 1700 किलोमीटर दूर धारचूला पहुंचाया. जहां पुलिस ने स्थानीय प्रशासन के सहयोग से युवक के परिजनों को सूचना दी. वहीं, दोनों देशों की सहमति से अंतरराष्ट्रीय झूलापुल खुलवाकर युवक को परिजनों को सौंप दिया गया. 11 महीने बाद युवक के मिलने पर परिजनों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details