उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 30, 2020, 4:43 PM IST

ETV Bharat / state

आदमखोर गुलदार हुआ ढेर, लोगों ने ली राहत की सांस

पिथौरागढ़ के चंडाक क्षेत्र में दो लोगों को निवाला और एक व्यक्ति को घायल करने वाले आदमखोर गुलदार को मार गिराया गया है. शिकारी सैयद अली बिन हादी ने पहली गोली में ही गुलदार को ढेर कर दिया.

pithoragh news
गुलदार

पिथौरागढ़: चंडाक क्षेत्र में दहशत का पर्याय बन चुके आदमखोर गुलदार ढेर हो गया है. इंटरनेशनल शूटर सैय्यद अली ने सुकौली के पास गुलदार को पहले ही प्रयास में मार गिराया. पिथौरागढ़ शहर और उससे सटे इलाकों में बीते एक हफ्ते से आदमखोर का खौफ बना हुआ था. आदमखोर गुलदार ने दो लोगों को अपना निवाला बनाया था. जबकि, एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल किया था. गुलदार के मारे जाने के बाद वन विभाग के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी राहत का सांस ली है.

आदमखोर गुलदार हुआ ढेर.

पिथौरागढ़ में आमदखोर गुलदार को मेरठ से पहुंचे शिकारी सैयद अली बिन हादी ने पहली गोली में मार गिराया. डीएफओ विनय भार्गव ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे चंडाक क्षेत्र के सुकौली गांव के पास आदमखोर को मार गिराया गया. वन विभाग की टीम गुलदार प्रभावित क्षेत्र में बीते दो दिनों से लगातार गश्त कर रही थी. जंगल में दो जगहों पर गुलदार की मूवमेंट पर नजर बनाए हुए थी.

ये भी पढ़ेंःकाशीपुर: गुलदार ने बछड़े को बनाया निवाला, गांव में दहशत

वहीं, शिकारी कल से ही मचान बनाकर बैठे थे. शिकारी टीम को आज सुबह करीब 4 बजे सुकौली से 400 मीटर दूर आदमखोर गुलदार दिखाई दिया. जिसे शिकारी सैयद अली ने पहली गोली में ढेर कर दिया. वन विभाग की मानें तो यह नर गुलदार था. जिसकी उम्र करीब 10 साल थी, जो शिकार करने में अक्षम हो गया था. उसके दांत और नाखून भी क्षतिग्रस्त होने लगे थे. जिसके चलते वो आसान शिकार की तलाश में रिहायशी इलाकों में आ रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details