उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मनरेगा जॉब कार्ड में गड़बड़झाला, लॉकडाउन में घर आने पर युवक हकीकत से हुआ वाकिफ

दीपक चंद्र को जब इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की.दीपक चंद ने बताया कि यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो वे देहरादून जाकर धरने पर बैठेंगे.

By

Published : Nov 26, 2020, 5:25 PM IST

Updated : Nov 26, 2020, 6:28 PM IST

berinag
मनरेगा जॉब कार्ड गड़बड़झाला.

बेरीनाग:मनरेगा में जांब कार्ड में आये दिन धांधली के मामले सामने आते रहते हैं. वहीं, गंगोलीहाट विकास खंड के पिपली गांव से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. पिपली गांव के दीपक चंद्र घर से 550 किलोमीटर दूर दिल्ली जाकर नौकरी रह रहा था और घर में जॉब कार्ड से धनराशि लगातार निकाली जा रही थी. दीपक चंद जब लॉकडाउन के बाद घर लौटा तो उसे पता चला की उसके जांब कार्ड में कार्य दिखाकर पोस्टआफिस से पिछले 10 वर्षों से लगातार धनराशि निकाली जा रही है.

मनरेगा जॉब कार्ड में गड़बड़झाला.

गौर हो कि दीपक चंद्र को जब इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की. एक बार फिर दीपक ने प्रदेश के सीएम और मुख्य सचिव को पत्र भेजकर फर्जी तरीके से जॉब कार्ड से धनराशि निकालने की शिकायत की है. लेकिन उसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

पढ़ें-सांसद अजय भट्ट को अपनी परंपराओं से है प्यार, इगास मनाने पहुंचे पैतृक गांव

दीपक चंद ने बताया कि यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो वे देहरादून जाकर धरने पर बैठेंगे. इधर, अधिकारियों ने बताया कि इसकी जांच की जा रही है, जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. अब देखना होगा की दीपक की शिकायत को शासन-प्रशासन कितनी गंभीरता से लेता है.

Last Updated : Nov 26, 2020, 6:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details