उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

धारचूला में अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले का आगाज, पूर्व मुख्य सचिव ने किया उद्घाटन

भारत-नेपाल सीमा पर धारचूला में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेला आयोजित किया गया है. इसका उद्घाटन पूर्व मुख्य सचिव उत्तराखंड एंव रं कल्याण संस्था के केंद्रीय मुख्य संरक्षक नृप सिंह नपलच्याल ने किया.

By

Published : Feb 16, 2020, 2:54 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 4:14 PM IST

Book fair organized in Dharchula
भारत-नेपाल सीमा पर अंतराष्ट्रीय पुस्तक मेले का हुआ आयोजन.

पिथौरागढ़: धारचूला में अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. रं कल्याण संस्था और शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित इस मेले में विभिन्न प्रकाशकों की पुस्तकों के स्टॉल लगाए गए. इस दौरान मौजूद छात्रों को कबाड़ से बनने वाले सामान, सुनो कहानी, गणित खेल खेल में के तहत रोचक जानकारियां दी गयी. इस पुस्तक मेले का मकसद छात्रों में पढ़ने और सीखने की संस्कृति को बढ़ावा देना है.

धारचूला में अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले का आगाज.
भारत-नेपाल सीमा पर धारचूला में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेला आयोजित किया गया है. इसका उद्घाटन पूर्व मुख्य सचिव उत्तराखंड एंव रं कल्याण संस्था के केंद्रीय मुख्य संरक्षक नृप सिंह नपलच्याल ने किया. पुस्तक मेले में गांधी जी की 150वीं जयंती पर आधारित फोटो स्टॉल लगाए गए जिसमें गांधी के योगदान के बारे में छात्रों को रूबरू कराया गया.

पढ़ें-देहरादून: अशासकीय स्कूल का गजब कारनामा, क्लर्क प्रमोशन पाकर बना लेक्चरर

पुस्तक मेले में विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने प्रतिभाग किया. साथ ही पड़ोसी मुल्क नेपाल से भी लोग पुस्तक मेले में शिरकत करने पहुंचे. इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पुस्तक मेला छात्रों को लेखन, साहित्य एवं रचनात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित करेगा साथ ही और सकारात्मक बदलाव भी लाएगा.

Last Updated : Feb 16, 2020, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details