उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नेपाल की कोविड रिपोर्ट पर भारत में NO ENTRY, बॉर्डर पर ही होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट

भारत में आने वाले नेपाली नागरिकों का सीमा चौकियों पर ही रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा. रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उनकी भारतीय सीमा में एंट्री होगी. वहीं नेपाल की कोरोना रिपोर्ट के अधार पर किसी भी नेपाली नागरिक को भारत में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

By

Published : Jul 30, 2021, 10:00 PM IST

Updated : Jul 30, 2021, 10:40 PM IST

india-refuses-to-accept-nepal-covid-reports
नेपाल की कोविड रिपोर्ट मानने से भारत का इनकार

पिथौरागढ़: नेपाल की कोविड रिपोर्ट को भारत ने मानने से इनकार कर दिया है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने अब नेपाल से आने वाले सभी रास्तों पर अपनी टीमें तैनात कर दी है, जो आने वाले लोगों का एंटीजन टेस्ट करेगी. नेगेटिव रिपोर्ट आने पर ही उन्हें भारत में प्रवेश करने दिया जाएगा.

दरअसल, बीते दिनों एसएसबी ने सूचना दी थी कि नेपाल से भारत आने वाले लोग कोरोना की फर्जी रिपोर्ट दिखा रहे हैं. इसके बाद पिथौरागढ़ हेल्थ डिपार्टमेंट ने नेपाल की रिपोर्ट को अमान्य कर दिया. अब भारत में आने वाले नेपाली नागरिकों का सीमा चौकियों पर ही रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें भारत की सीमा में प्रवेश करने दिया जाएगा.

नेपाल की कोविड रिपोर्ट मानने से भारत का इनकार

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में बारिश से हाल बेहाल, राज्य की 154 सड़कें हैं बंद

पिथौरागढ़ के मुख्य चिकित्साधिकारी हरीश चंद्र पंत ने बताया कि जांच में पाया गया है कि नेपाली नागरिक कोविड की फर्जी नेगेटिव रिपोर्ट ला रहे हैं. इसलिए सीमा पर उनकी रैपिड एंटीजन जांच का फैसला लिया गया. बता दें कि पिथौरागढ़ जिले के झूलाघाट, धारचूला और जौलजीबी सीमा पुलों के जरिए नेपाली नागरिकों को भारत आने की अनुमति दी गयी है.

Last Updated : Jul 30, 2021, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details