उत्तराखंड

uttarakhand

हरेला पर्व अभियानः पिथौरागढ़ में मंत्री अरविंद पांडेय ने किया पौधरोपण

By

Published : Jul 7, 2020, 9:04 PM IST

Updated : Jul 7, 2020, 9:45 PM IST

पिथौरागढ़ में प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने हरेला पर्व कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्कूलों में पौधरोपण किया. इस दौरान विधायक चंद्रा पंत और विधायक बिशन सिंह चुफाल भी मौजूद रहे.

प्रभारी मंत्री अरविंद पांडे ने किया पौधरोपण
प्रभारी मंत्री अरविंद पांडे ने किया पौधरोपण

पिथौरागढ़: जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने हरेला पर्व कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्कूलों में पौधरोपण किया. इस दौरान पिथौरागढ़ की विधायक चंद्रा पंत और डीडीहाट के विधायक बिशन सिंह चुफाल भी मौजूद रहे.

गौरतलब है कि, उत्तराखंड सरकार द्वारा इस बार 6 जुलाई से 16 जुलाई तक हरेला पर्व एक अभियान के तौर पर मनाया जा रहा है. जिसमें अस्कोट से आराकोट तक यात्रा कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुक किया जाएगा.

प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने किया पौधरोपण

हरेला पर्व कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने सरस्वती देव सिंह इंटर कॉलेज में रुद्राक्ष के पौधे रोपे. इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के लोकपर्व पर्यावरण के प्रति अटूट प्रेम को दर्शाता है. इन लोक परंपराओं से सीख लेते हुए सभी को पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने सभी से एक पौधा लगाने और उसकी सुरक्षा का जिम्मा लेने की अपील की.

पढ़ें-केदारनाथ में पाली गई गाय से हो रहा बाबा का दुग्धाभिषेक

प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय ने बताया कि आगामी 16 जुलाई तक अस्कोट से आराकोट तक इस यात्रा के माध्यम से आम जन को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए स्थानीय जन सहयोग से पौधरोपण कर इस पर्व को मनाया जाएगा.

Last Updated : Jul 7, 2020, 9:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details