उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग: लॉकडाउन को लेकर प्रशासन सतर्क, आवश्यक सेवाओं का रखा जा रहा पूरा ध्यान

By

Published : Apr 15, 2020, 9:34 PM IST

लॉकडाउन के दौरान लोगों तक आवश्यक सेवाएं पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. बेरीनाग के 47 सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन वितरण हो गया है. इसके अतिरिक्त लॉकडाउन के दौरान नगर में बिहार और नेपाल के फंसे हुए मजदूरों की तहसील प्रशासन लगातार मदद कर रहा है.

berinag pithoragarh corona lockdown news, बेरीनाग पिथौरागढ़ कोरोना लॉकडाउन समाचार
लॉकडाउन के दौरान राशन वितरण.

बेरीनाग:कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है. इस दौरान लोगों तक आवश्यक सेवाएं पहुंचाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. इसी क्रम में सरकार द्वारा सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन कार्ड धारकों को तीन माह का राशन वितरण करने का आदेश दिया गया.

आदेश के बाद विकासखंड बेरीनाग के 47 सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन वितरण हो गया है. सहायक खाद्य आपूर्ति निरीक्षक विमल दुर्गापाल ने बताया कि सभी विक्रेताओं को राशन वितरित कर दिया गया है. चार दुकानों से राशन वितरण होना है उसके लिए कार्रवाई की जा रही है.

लॉकडाउन के दौरान राशन वितरण.

उन्होंने भरोसा दिलाया कि दो दिन के भीतर वहां भी राशन वितरण कर दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त लॉकडाउन के दौरान नगर में बिहार और नेपाल के फंसे हुए मजदूरों की तहसील प्रशासन लगातार मदद कर रहा है. बुधवार को तहसील क्षेत्र में रहने वाले पांच दर्जन मजदूरों का सत्यापन किया गया जिसके बाद उन्हें राशन किट दिया गया.

यह भी पढ़ें-लॉकडाउन इफेक्ट: पर्यटकों के इंतजार में मुरझाने लगे ट्यूलिप के फूल

नायब तहसीलदार पंकज चंदोला ने स्थानीय सभी ठेकेदारों उनके साथ में कार्य कर रहे मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था करने के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि जो भी ठेकेदार अपने मजदूरों के भोजन की व्यवस्था नहीं करेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं बैंक खुलने के बाद बैकों में भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने लोगों से सोशल डिस्टेसिंग (सामाजिक दूरी) का पालन करवाने के लिए उचित दूरी पर लाइन में खड़ा करवाया गया. साथ ही पुलिस ने बेवजह बाजारों में घूम रहे लोगों पर जमकर लाठियां भांजी. इसके अतिरिक्त प्रशासन लगातार ग्रामीण क्षेत्रों तक सैनेटाइजर पहुंचाने का काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details