उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरकारी विभागों के कामकाज होंगे ऑनलाइन, एक क्लिक पर मिलेगा सैलरी और छुट्टी का हिसाब

आईएफएमएस लागू होने के बाद कर्मचारियों के वेतन और पेंशन समय से जारी हो सकेंगे. साथ ही सेवानिवृत कर्मचारियों के ईपीएफ का भुगतान भी समय से हो जाएगा.

By

Published : May 4, 2019, 10:59 PM IST

Updated : May 4, 2019, 11:20 PM IST

Pithoragarh

पिथौरागढ़:जिला प्रशासन ने सरकारी विभागों के सभी कामों को ऑनलाइन करने की कोशिशें तेज कर दी हैं. जिसके तहत विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को एकीकृत वित्तीय प्रबंधन प्रणाली यानी आईएफएमएस सॉफ्टवेर की जानकारी दी गयी. नई तकनीक से जुड़ने के बाद सभी विभागीय कार्य जैसे पेंशन, सैलरी, छुट्टी इत्यादि का रिकॉर्ड पूरी तरह ऑनलाइन होगा.

पढ़ें- चारधाम यात्रा: हैदराबाद के 24 यात्रियों का पहला जत्था ऋषिकेश से रवाना

आईएफएमएस लागू होने के बाद कर्मचारियों के वेतन और पेंशन समय से जारी हो सकेंगे. साथ ही सेवानिवृत कर्मचारियों के ईपीएफ का भुगतान भी समय से हो जाएगा. मुख्य कोषाधिकारी पंकज कुमार शुक्ला ने बताया कि 6 माह तक मैनुअल और ऑनलाइन व्यवस्था समानांतर चलेगी. साथ ही बिलों की हार्ड कॉपी 6 माह तक कोषागार में प्रस्तुत की जाएगी.

पढ़ें- इस मंदिर में भगवान भैरव की एकमात्र प्रसन्नचित मूर्ति, दर्शनों से होती है हर मुराद पूरी

उसके बाद पूरी व्यवस्था ऑनलाइन कर दी जाएगी. आईएफएमएस लागू होने से कर्मचारियों को एचआरएमएस की सुविधा प्रदान की जाएगी. कर्मचारियों की सेवा संबंधी जानकारियां ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगी. इसके साथ ही डीडीओ से संबंधित रिपोर्ट उनके लॉग इन डैशबोर्ड, ई-मेल और व्हाट्सएप में भी प्राप्त होगी.

Last Updated : May 4, 2019, 11:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details