उत्तराखंड

uttarakhand

रोजाना अपना रूट बदल रहा आदमखोर गुलदार, शिकारियों की टीम कर रही पीछा

By

Published : Sep 28, 2019, 2:48 PM IST

सीमांत जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ में आदमखोर गुलदार के आतंक से लोग खौफजदा हैं. आदमखोर गुलदार एक महिला को मौत के घाट उतार चुका है.

गुलदार.

पिथौरागढ़: जिला मुख्यालय के आस-पास सटे गांवों में आदमखोर गुलदार का आतंक छाया हुआ है. जिसकी दस्तक से लोग खौफजदा हैं. वहीं दहशत का पर्याय बन चुके आदमखोर गुलदार की तलाश में शिकारी जॉय हुकिल के नेतृत्व में वन विभाग की टीम जुटी हुई है. शिकारी जॉय हुकिल की टीम बीते 14 सितंबर से पपदेव से सटे जंगलों की खाक छान रही है, लेकिन टीम को अभी तक सफलता नहीं मिली है.

गौर हो कि आदमखोर गुलदार की तलाश में गई टीम को पपदेव क्षेत्र में 5 से अधिक लेपर्ड दिखाई दिए हैं. साथ ही शिकारी जॉय हुकिल का कहना है कि पिथौरागढ़ से सटे जंगलों में 10 के करीब गुलदार मौजूद हैं. लेकिन इनमें से आदमखोर सिर्फ एक ही है. जॉय हुकिल ने आदमखोर गुलदार को चिन्हित कर लिया है, मगर अभी तक गुलदार टीम के हत्थे नहीं चढ़ा है. बता दें कि पिथौरागढ़ के पपदेव में आदमखोर गुलदार एक महिला को मौत के घाट उतार चुका है, वहीं कई लोगों को घायल भी कर चुका है.

आदमखोर गुलदार वन विभाग के लिए बना सिरदर्द.

पढ़ें-नन्हें-मुन्नों का कर दिया रोका, गिफ्ट में दी 6 लाख की 5 बाइकें, भैंस और घोड़ा

गुलदार को मारने के लिए तैनात की गई टीम का कहना है कि आदमखोर को ये अहसास हो गया है कि शिकारी उसका पीछा कर रहे हैं. इसलिए आदमखोर लेपर्ड रोजाना अपना रूट बदल रहा है.

वहीं आदमखोर गुलदार को पकड़ने के लिए वन महकमें ने पिंजरें भी लगाए हैं. वहीं शिकारी जॉय हुकिल के साथ ही वन विभाग के 40 से अधिक कर्मचारी आदमखोर गुलदार को तलाशने में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details