उत्तराखंड

uttarakhand

7 अक्टूबर से शुरू होगी पिथौरागढ़ में हेली सेवा, किराये में वृद्धि को लेकर कांग्रेस हमलावर

By

Published : Sep 28, 2021, 3:39 PM IST

पिथौरागढ़ के लोगों के लिए आगामी 7 अक्टूबर से हेली सेवा शुरू होने जा रही है. पवनहंस लिमिटेड के हेलीकॉप्टर अपनी सेवाएं देंगे. जिसके लिए किराया भी तय कर दिया गया है, लेकिन किराये में बढ़ोत्तरी को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं. साथ ही इसे बड़ा छलावा करार दिया है.

Heli service
Heli service

पिथौरागढ़:उड़ान योजना के तहत चीन और नेपाल बॉर्डर से सटा पिथौरागढ़ जिला हेली सेवा से जुड़ने जा रहा है. आगामी 7 अक्टूबर से पवनहंस के हेलीकॉप्टर लोगों को पिथौरागढ़ से देहरादून और पंतनगर की सैर कराएंगे. जिसके लिए यात्री किराया भी तय कर दिया गया है. लेकिन इस हवाई सेवा के शुरू होने से पहले ही सियासत भी तेज हो गई है. प्लेन के बजाए हेली सर्विस शुरू करने से विपक्ष जहां पहले से ही हमलावर है तो वहीं अब बेतहाशा बढ़ाए गए किराये को लेकर भी विपक्ष ने विरोध शुरू कर दिया है.

गौर हो कि बीते 20 मार्च 2020 से बंद पड़ी पिथौरागढ़ की हवाई सेवा एक बार फिर शुरू होने जा रही है, लेकिन इस बार हवाई सेवा प्लेन के बजाय हेलीकॉप्टर से होगी. पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए प्रति सवारी ₹ 8 हजार और पंतनगर के लिए ₹ 4625 किराया तय हुआ है. ये किराया पहले के मुकाबले तीन गुना अधिक है. पहले प्लेन से देहरादून का किराया सिर्फ ₹2500 था.

हेली सेवा पर किचकिच

ये भी पढ़ेंःखुशखबरीः 7 अक्टूबर से शुरू होगी पिथौरागढ़ टू पंतनगर हेली सेवा, 40 मिनट का होगा सफर

सरकार ने थमाया चुनावी झुनझुनाःबेतहाशा बढ़ाए गए किराये को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है. साथ ही विरोध भी तेज कर दिया है. कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मयूख महर का कहना है कि सरकार प्लेन के बजाय हेलीकॉप्टर चलाकर लोगों को चुनावी झुनझुना थमा रही है. वहीं, अब यात्री किराया तीन गुना बढ़ाकर सीमांत क्षेत्र की जनता को हवाई सेवा के नाम पर लूटा जा रहा है, जो सरकार का महज छलावा है.

ये भी पढ़ेंःचारधाम यात्रा: केदारधाम के लिए आज से हेली सेवाओं की बुकिंग शुरू, जानें किराया

बता दें कि पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी एयरपोर्ट से देहरादून, पंतनगर और हिंडन के लिए शुरू की गई हवाई सेवा 20 मार्च 2020 से पूरी तरह बंद है. इस कारण हवाई सेवा को लेकर लंबे समय से सवाल खड़े हो रहे थे. जिसे देखते हुए सांसद अनिल बलूनी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा था. जिसके जवाब में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 7 अक्टूबर से हेली सेवा शुरू करने पर सहमति दी थी. हेली सेवा शुरू होने से सीमांत जिले के लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details