उत्तराखंड

uttarakhand

Hailstorm in Munsyari: मुनस्यारी में ओलों से सफेद नजर आई सड़कें, बागेश्वर में फसलें तबाह

By

Published : Mar 13, 2023, 9:40 PM IST

Updated : Mar 13, 2023, 9:54 PM IST

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है. खासकर पिथौरागढ़ और बागेश्वर में मौसम मेहरबान हुआ है. साथ ही आफत भी लेकर आया है. यहां ओलों से सड़कें सफेद नजर आई तो फसलों को भी नुकसान पहुंचा है.

hailstorm hit parts of Munsyari
पिथाैरागढ़ में ओले गिरे

मुनस्यारी में ओलों से सफेद नजर आई सड़कें.

पिथौरागढ़ः उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और बागेश्वर के कई हिस्सों में सोमवार को जमकर बारिश हुई. इसके अलावा ओले भी गिरे. ओलावृष्टि के चलते किसानों को भारी नुकसान भी झेलना पड़ा है. खासकर मुनस्यारी और बागेश्वर के लीति क्षेत्र में किसानों की खड़ी फसलें तबाह हो गई. हालांकि, बारिश किसानों के लिए राहत लेकर आई है.

दरअसल, आज पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में भारी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई. करीब चार घंटे तक बारिश और ओलावृष्टि के चलते मुनस्यारी में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. सड़कों पर भारी मात्रा में ओला गिरने से वाहन चालकों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ी. दुकानों के आगे से लोग ओले साफ करते नजर आए. बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.
ये भी पढ़ेंःमौसम में गर्माहट आते ही टिहरी झील में बढ़ी पर्यटकों की आमद, बोटिंग का उठा रहे लुत्फ

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस सीजन की पहली बारिश है. जो फसलों के लिए लाभदायक है. किसानों को काफी दिनों से इस बारिश का इंतजार था. बारिश न होने के चलते फसल मुरझा रहे थे. जिन्हें बारिश से जीवनदान मिला है, लेकिन कई जगहों पर ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान भी झेलना पड़ा है.

बागेश्वर के लीति में ओलावृष्टि से फसल तबाहः बागेश्वर के कपकोट में मौसम ने करवट बदली और लीती क्षेत्र में भारी ओलावृष्टि हुई. जिससे फल और सब्जी को भारी नुकसान पहुंचा है. बारिश के साथ ओलावृष्टि से पेड़ों में लगे बौर भी गिर गए हैं. किसानों ने बताया कि ओलावृष्टि से उनकी फलों और सब्जियों को काफी नुकसान हुआ है. बता दें कि अभी फसलें अभी शैशव अवस्था में होती है, इस तरह की बर्फबारी, बारिश या ओलावृष्टि से फसलें पूरी तरह बर्बाद हो जाती है.

Last Updated : Mar 13, 2023, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details