उत्तराखंड

uttarakhand

साध्वी प्रज्ञा पर हरदा का बयान, उनको दूर से नमस्कार कहना ही बेहतर

By

Published : Nov 21, 2019, 2:47 PM IST

साध्वी प्राज्ञी को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का सदस्य बनाने पर हरीश रावत ने चुटकी ली है. पूर्व सीएम हरीश रावत का कहना है कि उनको दूर से नमस्कार करना ही बेहतर है.

साध्वी प्रज्ञा पर हरदा का बयान

पिथौरागढ़: भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति का सदस्य बनाये जाने पर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने चुटकी ली है. पिथौरागढ़ दौरे पर आए हरीश रावत ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जिनसे देश का सामाजिक वातावरण असुरक्षित है. साध्वी प्रज्ञा उन्हीं में से एक हैं. रावत ने कहा कि अगर सर्वधर्म समभाव वाले देश में सहिष्णुता और सनातन धर्म की उदारता की परंपरा की रक्षा करनी है तो ऐसे व्यक्तित्व को दूर से नमन करना ही बेहतर है.

साध्वी प्रज्ञा पर हरदा का बयान


गौरतलब है कि कट्टर हिंदुत्ववादी छवि के लिए जानी जाने वाली भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा का नाम रक्षा मंत्रालय की समिति में सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है. समिति का नेतृत्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं. कांग्रेस ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम सुरक्षा समिति में शामिल होने पर कड़ा विरोध जताया है. उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि जिन लोगों की वजह से देश की एकता और अखंडता असुरक्षित है, उन्हें सुरक्षा समिति में रखा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है.

पढ़ेंः सराहनीय पहलः वीरान गांवों को आबाद करने का प्रयास, बंजर जमीनों पर 'रोजगार' की खेती

आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं. अपनी विवादित टिप्पणी के चलते लगातार सुर्खियों में रहने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भोपाल में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बड़े अंतर से हराया था. इससे पूर्व साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 2008 में हुए मालेगांव ब्लास्ट की मुख्य आरोपी रही हैं और 9 साल जेल में सजा काट चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details