उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ओलावृष्टि से हुई 6 मवेशियों की मौत, ग्रामीणों ने की मुआवजे की मांग

देर शाम को जंगल से घर को आते समय जानवर ओलावृष्टि की चपेट में आ गए, जिससे खोलागांव में धनी राम की दो बकरियों की मौत हो गई और दो अभी तक गायब बताई जा रही हैं. वहीं खष्टी देवी की 2 बकरियों की मौत और लोहाथल गांव मे किशन राम की बकरी की मौत और 1 बकरी गायब हो गई है.

By

Published : Apr 25, 2019, 5:47 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 7:48 PM IST

ओलावृष्टि से हुई 6 मवेशियों की मौत.

बेरीनाग: क्षेत्र में देर शाम को हुई भारी ओलावृष्टि के कारण 6 मवेशियों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक मवेशी लापता हो गए हैं. ओलावृष्टि के कारण गांव के कई मकान क्षतिग्रस्त हो जाने के साथ पैदल रास्ते तक ध्वस्त हो गए. विभिन्न गांवों के ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर नुकसान की रिपोर्ट दी.

देर शाम को जंगल से घर को आते समय जानवर ओलावृष्टि की चपेट में आ गए, जिससे खोलागांव में धनी राम की दो बकरियों की मौत हो गई और दो अभी तक गायब बताई जा रही हैं. वहीं खष्टी देवी की 2 बकरियों की मौत और लोहाथल गांव मे किशन राम की बकरी की मौत और 1 बकरी गायब हो गई है. महिलाओं ने तहसील मुख्यालय में पहुंचकर तहसीलदार से गांव में हुई क्षति की रिपोर्ट दी. साथ ही फसल का मुआवजा देने की मांग की है.

तहसीलदार रमेश कुमार ने बताया कि ओलावृष्टि से हुए क्षति के आंकलन के लिए सभी गांवों में राजस्व उप निरीक्षक और कृषि विभाग की टीम को भेज दिया गया है. क्षति का आंकलन करने के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी. साथ ही मरे हुए मवेशियों का पोस्टमार्टम कराकर नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा.

Last Updated : Apr 25, 2019, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details