उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़: जिले में कोरोना से हुई पहली मौत, इलाज के दौरान अधेड़ ने तोड़ा दम

By

Published : Jun 15, 2020, 7:30 PM IST

Updated : Jun 16, 2020, 5:11 PM IST

जिले में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत का मामला सामने आया है. 53 वर्षीय व्यक्ति लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से घर लौटा था.

etv bharat
कोरोना वायरस से हुई पहली मौत

पिथौरागढ़: जिले में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया है. 53 वर्षीय व्यक्ति ने आज जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा. मृतक 20 दिन पहले लॉकडाउन के दौरान दिल्ली से घर लौटा था. जिसके बाद व्यक्ति को संस्थागत और होम क्वारंटीन किया गया था. लेकिन 9 जून को अचानक तबीयत खराब होने के बाद परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती किया था. जांच के दौरान मृतक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. कन्फर्मेशन के लिए सैम्पल हायर सेंटर भेजा गया है।

पिथौरागढ़ में कोरोना से हुई पहली मौत

जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि व्यक्ति बीते दिनों दिल्ली से पिथौरागढ़ वापस आया था और वह पहले से ही सीओपीडी नामक लंग्स की बीमारी से ग्रसित था. जिसके चलते उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां ट्रूनेट मशीन में जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि रिपोर्ट कन्फर्म करने के लिए उसका सैंपल सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी भेजा गया है. जिसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. प्रशासन ने कोरोना गाइड लाइन के तहत एहतियात बरतते हुए मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है.

ये भी पढ़ें:मुनस्यारी-मिलम-दुंग पैदल मार्ग खस्ताहाल, बल्लियों पर चलकर गश्त करने चीन सीमा पर जा रहे जवान

बता दें कि कोरोना के मरीज देश के साथ ही प्रदेश में भी तेजी से बढ़ रहे हैं.दिनों-दिन बढ़ती मरोजों की संख्या चिंताजनक बनती जा रही है.

Last Updated : Jun 16, 2020, 5:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details