उत्तराखंड

uttarakhand

इस 'खास' क्वारंटाइन सेंटर में मिलेगा मनमाफिक खाना और रहना, लेकिन एक शर्त पर

By

Published : May 22, 2020, 5:45 PM IST

कई लोग ऐसे हैं जिन्हें सरकारी क्वारंटाइन सेंटर पसंद नहीं आ रहा है. ऐसे लोगों के लिए प्रशासन ने पे एंड यूज क्वारंटाइन सेंटर का इंतेजाम किया है. यहां रुकने वाले घर से भोजन मंगवा सकते हैं, साथ ही अपने खर्चे पर होटल में ही भोजन की व्यवस्था कर सकते हैं.

pithoragarh quarantine centers news ,  पे एंड यूज क्वारंटाइन सेंटर पिथौरागढ़
पिथौरागढ़ में पे एंड यूज क्वारंटाइन सेंटर.

पिथौरागढ़: जिला प्रशासन ने संस्थागत क्वारंटाइन में रहने वाले प्रवासियों को बेहतर सुविधा का मौका दिया है. प्रशासन ने तय किया है कि जो भी प्रवासी सरकारी व्यवस्था से इतर होटल में रहना चाहते हैं, उन्हें अपने खर्चे पर ये मौका दिया जाएगा. यही नहीं प्रवासी बाहर का खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी.

पिथौरागढ़ में पे एंड यूज क्वारंटाइन सेंटर.

जिला मुख्यालय में सुमेरु, मधुर और पाइन होटलों को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. यहां रुकने वाले घर से भोजन मंगवा सकते हैं, साथ ही अपने खर्चे पर होटल में ही भोजन की व्यवस्था कर सकते हैं. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से आने वालों के लिए पिथौरागढ़ प्रशासन ने जगह-जगह क्वारंटाइन सेंटर बनाए हैं.

यह भी पढ़ें-कोविड-19 से निपटने के लिए पंतनगर एयरपोर्ट तैयार, यहां जानें क्या हैं इंतजाम

स्कूलों, कॉलेजों, छात्रावासों समेत कई सरकारी व निजी भवनों को क्वारंटाइन सेंटर के रूप में विकसित किया गया है. यहां भोजन के साथ ही रुकने की सभी व्यवस्था है. इन सेंटर्स में जो लोग नहीं रहना चाहते, उनके लिए प्रशासन ने जिला मुख्यालय के तीन होटलों को पेड एंड यूज क्वारंटाइन सेंटर के रूप में आरक्षित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details