उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ उपचुनावः स्ट्रांग रूम में कैद ईवीएम और वीवीपैट, तीन स्तरीय होगी मतगणना केंद्र की सुरक्षा व्यवस्था

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में प्रयोग की गईं सभी ईवीएम और वीवीपैट मशीन को महाविद्यालय में बने स्ट्रांग रूम में सील कर दिया गया है.

By

Published : Nov 26, 2019, 7:42 PM IST

evm-and-vvpat
स्ट्रांग रूम में कैद हुए ईवीएम और वीवीपैट.

पिथौरागढ़: विधानसभा उपचुनाव के लिए गई सभी पोलिंग पार्टियां लौट आईं हैं. केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षक की मौजूदगी में कुल 145 पोलिंग पार्टियों के ईवीएम और वीवीपैट को महाविद्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सील कर दिया गया है. बीते रोज मतदान खत्म होने के साथ ही पोलिंग पार्टियों के लौटने का दौर शुरू हो गया था. वहीं, स्ट्रांग रूम में 28 नवम्बर को होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

स्ट्रांग रूम में कैद हुए ईवीएम और वीवीपैट.

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में प्रयोग की गईं सभी ईवीएम और वीवीपैट मशीन को महाविद्यालय में बने स्ट्रांग रूम में सील कर दिया गया है. 28 नवंबर को होने वाली मतगणना तक इन मशीनों को भारी सुरक्षा के बीच रखा गया है. वहीं, मतगणना को लेकर पिथौरागढ़ प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

ये भी पढ़ें:पतंजलि आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्रों ने आचार्य बालकृष्ण और सुरक्षा गार्ड पर लगाया मारपीट का आरोप

डाक मतपत्रों की मतगणना को लेकर कर्मियों को आज प्रशिक्षण भी दिया गया. वहीं, मतगणना स्थल की सुरक्षा को लेकर पुलिस महकमे ने खाका तैयार कर लिया है. मतगणना स्थल को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था से लैस किया जाएगा, जिसमें मतगणना स्थल के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. वहीं मतगणना स्थल के भीतर एसएसबी जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details