उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 19, 2022, 9:48 PM IST

ETV Bharat / state

बेरीनाग: सोमवार को भी नगर पंचायत कार्यालय नहीं ईओ राकेश कोटिया, लोग मायूस होकर लौटे

नगर पंचायत बेरीनाग कार्यालय सोमवार को भी बंद रहा. ईओ राकेश कोटिया शनिवार को भी कार्यालय नहीं पहुंचे. ऐसे में लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा. दरअसल, नगर पंचायत बेरीनाग की शनिवार को बोर्ड की बैठक आयोजित होनी थी. लेकिन ईओ के नहीं पहुंचे पर सभासद और नगर पंचायत अध्यक्ष हेमपंत ने कार्यालय में ताला जड़ दिया था.

berinag
berinag

बेरीनाग:नगर पंचायत बेरीनाग कार्यालय के ताले सोमवार को भी नहीं खुले. दरअसल, शनिवार को बोर्ड की बैठक में ईओ राकेश कोटिया (अतिरिक्त प्रभार) के नहीं आने पर नगर पंचायत अध्यक्ष हेम पंत और सभासदों ने अनिश्चितकाल के लिए कार्यालय में तालाबंदी कर दी थी और जब तक नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी नहीं आते हैं, तबतक कार्यालय को बंद करने की बात कही थी.

सोमवार को नगर पंचायत के कर्मचारी कार्यालय पहुंचे, लेकिन ताले लगे होने के कारण दिनभर कर्मचारी बाहर बैठे रहे. वहीं, विभिन्न कार्यों के लिए लोग नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे लेकिन उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा. नगर पंचायत अध्यक्ष हेमपंत ने बताया नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी बिना को कार्यभार सौंपे ही और बिना अवकाश स्वीकृत के ही कार्यालय से पिछले तीन दिनों से गायब हैं.

पूर्व में डेढ़ माह तक कार्यालय में नहीं आये थे, जिससे काम प्रभावित हुए थे. आए दिन कार्यालय गायब रहते हैं, जिससे कार्यालय के कार्यों में परेशानी होती है. सभासद डीएल शाह और बलवंत धानिक ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा की सभासदों की समस्याओं तक को गंभीरता से नही लेते हैं, बिना सभासदों के प्रस्ताव के लाखों की खरीद फरोख्त गुपचुप तरीके से की जा रही है. पूर्व में इसको लेकर शिकायत की थी, लेकिन उसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि जब तक स्थाई ईओ की नियुक्ति नहीं होती है, तब तक कार्यालय को बंद रहेगा.

ये भी पढ़ें-अधिशासी अधिकारी नहीं पहुंचने पर हंगामा, बेरीनाग नगर पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष ने की तालाबंदी

स्थाई ईओ की नियुक्ति की मांग:नगर पंचायत अध्यक्ष हेमपंत, सभासद बलवंत धानिक और डीएल शाह ने बताया की वर्तमान ईओ को अतिरिक्त प्रभार देकर यहां पर भेजा गया है. शहरी विकास विभाग से पूर्व में स्थाई ईओ की नियुक्ति की मांग की थी लेकिन अभी तक यहां पर स्थाई ईओ की नियुक्ति नहीं की गयी है, जब तक स्थाई ईओ की नियुक्ति नहीं होती है, तब तक कार्यालय में तालाबंदी रखने की बात कही है. जानकारी मिली है कि राकेश कोटिया अकाउंटेंट हैं. लेकिन विभाग के ईओ नहीं होने के कारण अकाउंटेंट राकेश कोटिया को ईओ बनाकर यहां भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details