उत्तराखंड

uttarakhand

भारी बर्फबारी में फंसे आठ व्यापारियों को किया रेस्क्यू, तीन के लिए अभियान जारी

By

Published : Dec 16, 2019, 12:36 PM IST

Updated : Dec 16, 2019, 1:09 PM IST

कालामुनि में फंसे रुड़की, भदोही और काशीपुर के 11 व्यापारियों में से आठ को राजस्व विभाग की टीम ने सकुशल निकाल लिया है.

snowfall
बर्फबारी

पिथौरागढ़:राज्य में भारी बर्फबारी का दौर जारी है. इसके चलते जनजीवन पर असर पड़ रहा है. इसकी वजह से यातायात बाधित हो रहा है. रास्ते पूरी तरह से बंद हैं. कालामुनि में तीन दिन से फंसे रुड़की, भदोही और काशीपुर के 11 व्यापारियों में से आठ को राजस्व विभाग की टीम ने सकुशल निकाल लिया है, जबकि तीन व्यापारी सामान से लदे ट्रक के साथ कालामुनि में फंसे हुए है. ये व्यापारी मुनस्यारी महोत्सव में शिरकत कर अपने घरों की ओर वापस लौट रहे थे.

व्यापारियों का रेस्क्यू.

शुक्रवार को मुनस्यारी महोत्सव से अपने घरों को वापस लौट रहे व्यापारियों का ट्रक भारी बर्फबारी के चलते कालामुनि में फंस गया था. व्यापारियों ने रात को कालामुनि के मंदिर में शरण ली. इनमें से भी चार लोग रविवार सुबह कालामुनि से 5 किमी दूर रातापानी के लिए निकल गए.

प्रशासन को रविवार को व्यापारियों के कालामुनि, रातापानी में फंसे होने की सूचना मिली. राजस्व विभाग की टीम ने 8 लोगों को सुरक्षित उनके घरों के लिए रवाना कर दिया है, जबकि 3 व्यापारी सामान से लदे ट्रक के साथ कालामुनि में ही फंसे हुए है.

यह भी पढ़ेंः रुद्रप्रयाग: बर्फबारी पर्यटकों के लिए बनी मुसीबत, डीएम ने विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश

बर्फबारी के कारण ट्रक कालामुनि से आगे नहीं बढ़ पाया है. कालामुनि में बर्फ के कारण सड़क बंद है. मंगलवार तक खुलने की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे का कहना है कि सभी व्यापारी पूरी तरह सुरक्षित हैं और जल्द ही सभी को सकुशल निकाल लिया जाएगा.

Last Updated : Dec 16, 2019, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details