उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कोरोना से निपटने की तैयारियों का डीएम ने लिया जायजा, जिला अस्पताल में सात आईसीयू और पांच वेंटिलेटर तैयार

डीएम विजय कुमार जोगदंडे ने जिला चिकित्सालय में आईसीयू और आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. साथ ही जिला अस्पताल में किए जा रहे सुधारीकरण कार्य का जायजा लिया. डीएम ने सुधारीकरण का कार्य एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए.

By

Published : Apr 29, 2020, 7:38 PM IST

Updated : Apr 29, 2020, 9:42 PM IST

dm
डीएम विजय कुमार जोगदंडे

पिथौरागढ़: कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया. कोरोना को देखते हुए जिला अस्पताल में सात बेड आईसीयू के और पांच बेड वेंटिलेटर के तैयार किए गए हैं. साथ ही जिला अस्पताल में किए जा रहे सुधारीकरण कार्य का निरीक्षण किया. डीएम ने सुधारीकरण कार्य एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए. इसके अलावा भी जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं से अस्पताल को लैस किया जा रहा है.

जिला अस्पताल में सात आईसीयू और पांच वेंटिलेटर तैयार.

डीएम ने जिला चिकित्सालय में आईसीयू और आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि जिला चिकित्सालय में कुल पांच वेंटिलेटर में से दो वेंटिलेटर विधायक निधि से क्रय किए गए हैं. दो स्वास्थ्य महानिदेशालय उत्तराखंड से जबकि एक वेंटिलेटर पूर्व से ही जिला चिकित्सालय में स्थापित था. जिला चिकित्सालय में वर्तमान में पांच आईसीयू बेड उपलब्ध हैं, जबकि दो बेड शीघ्र ही आने वाले हैं.

पढ़ें:दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के मुद्दे पर कांग्रेस आक्रामक, कहा सरकार को लकवा मार गया

जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए जिला चिकित्सालय में 50 बेड और 50 गद्दे अतिरिक्त मंगाए गए हैं. डीएम ने अवगत कराया कि जिले में 282 संस्थागत आइसोलेशन बेड स्थापित किए गए हैं. इसके अतिरिक्त 43 आइसोलेशन बेड संक्रमित व्यक्तियों के लिए अलग से तैयार किए गए हैं.

Last Updated : Apr 29, 2020, 9:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details