उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 28, 2020, 11:02 PM IST

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़: मानसून सीजन को लेकर DM ने अधिकारियों को किया अलर्ट

डीएम की मौजूदगी में सभी विभागों के अधिकारियों को आपदा सीजन में अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. बैठक में सेना, बीआरओ और आइटीबीपी के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान ऊंचे इलाकों में हेलीपैड को तैयार रखने के साथ कई अहम मसलों पर चर्चा भी की गई है.

Pithoragarh
मानसून सीजन को लेकर प्रशासन अलर्ट

पिथौरागढ़:मानसून सीजन को देखते हुए पिथौरागढ़ प्रशासन ने कमर कस ली है. डीएम की मौजूदगी में सभी विभागों के अधिकारियों को आपदा सीजन में अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. बैठक में सेना, बीआरओ और आइटीबीपी के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान ऊंचे इलाकों में हेलीपैड को तैयार रखने के साथ कई अहम मसलों पर चर्चा भी की गई है.

बता दें, आगामी मानसून काल को देखते हुए विकास भवन सभागार में एक अहम बैठक आयोजित की गई, इस मौके पर जिलाधिकारी ने आपदा से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया और सम्बंधित विभगों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. आपदा की घटना के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों में सेना और अर्द्ध सैन्य बलों में समन्वय स्थापित करने के भी निर्देश दिए.

पढ़े--सीएम त्रिवेंद्र बोले- क्वारंटाइन सेंटर को न समझें होटल, असुविधा होना लाजमी

वहीं, जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में भूस्खलन की दृष्टि से संवेदनशील सड़क मार्ग व स्थान जो चिह्नित किए गए हैं उन स्थानों पर मानसून काल में जेसीबी मशीन, उपकरण स्थापित करने व कार्मिकों की तैनाती हेतु अभी से तैयारी पूर्ण कर लें. उन्होंने कहा कि इस हेतु जो भी आवश्यक उपकरण की आवश्यकता है, उसकी भी मांग तत्काल कर लें.

पढ़े-बाघ संरक्षण की मुहिम को बड़ा झटका, टाइगर रिजर्व में फंड की किल्लत

जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग को धारचूला क्षेत्र के अतिरिक्त नाचनी में भी एक बाढ़ चौकी स्थापित करने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने जनपद के दूरस्थ उच्च हिमालयी क्षेत्र के गांवों में जुलाई, अगस्त व सितंबर महीने तक का अतिरिक्त राशन गोदामों तक पहुंचाने तथा मानसून काल में सभी पेट्रोल पम्पों में पेट्रोल, डीजल का पर्याप्त स्टॉक के साथ ही रसोई गैस आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details