उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग: तहसील मुख्यालय पहुंचे आपदा प्रभावित, जल्द विस्थापन की मांग

By

Published : Aug 26, 2020, 10:32 AM IST

Updated : Aug 26, 2020, 2:21 PM IST

बेरीनाग गांव में भारी बारिश के कारण लोगों को आपदा का सामना करना पड़ा था. इसी कड़ी में विस्थापन और टैंट की मांग को लेकर कई आपदा प्रभावित लोग बेरीनाग तहसील मुख्यालय पहुंचे

disaster-affected-reached-tehsi
तहसील मुख्यालय पहुंचे आपदा प्रभावित

बेरीनाग: विस्थापन और टैंट की मांग को लेकर कई आपदा प्रभावित लोग बेरीनाग तहसील मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने नायब तहसीलदार से मिलकर जल्द विस्थापित करने और खतरे की जद में आए मकानों को रहने के लिए टैंट की व्यवस्था करने की मांग की.

बता दें कि, बीते दिनों पिथौरागढ़ के बेरीनाग गांव में भारी बारिश के कारण लोगों को आपदा का सामना करना पड़ा था. इस आपदा ने कई लोगों को नुकसान पहुंचाया. इसी कड़ी में सभी आपदा प्रभावित आज तहसील मुख्यालय पहुंचे. उनका कहना था कि गांव के कुल ग्यारह परिवार खतरे के जद में हैं. कभी भी बारिश से बड़ा हादसा हो सकता है.

तहसील मुख्यालय पहुंचे आपदा प्रभावित

पढ़ें-चंपावत: अभिभावकों ने किया कोटिकरण का विरोध, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

पीड़ित कैलाश राम ने बताया कि बारिश के कारण उसका पूरा मकान धवस्त हो गया है. ऐसे में अब वह गांव में ही टैंट लगाकर रहने को मजबूर है. ग्रामीणों ने बताया कि पहले भी उन्होंने प्रशासन से विस्थापित करने की मांग की. जिसके बाद विधायक और प्रशासन ने आपदा प्रभावित गांव का निरीक्षण भी किया था. लेकिन, अभी तक मदद नहीं पहुंचाई गई है.

नायब तहसीलदार हिमांशु जोशी का कहना है कि आपदा प्रभावितों की जांच के लिए राजस्व विभाग की टीम क्षति का आकलन कर रही है. सभी बिंदुओं पर जांच कर आपदा के मानकों के अनसुार मदद की जा रही है. उनका कहना है कि पहले भी मदद दी जा चुकी है. वहीं, विस्थापन की कार्रवाई के उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

Last Updated : Aug 26, 2020, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details