उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फिर तेज हुई कोटद्वार को जिला बनाने कि मांग, विधानसभा अध्यक्ष ने हरक सिंह को दी नसीहत

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कोटद्वार विधायक और वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को नसीहत देते हुए कहा कि कोटद्वार जिले की मांग को लेकर उन्हें प्रभावी रूप से कदम उठाने चाहिए.

By

Published : Aug 5, 2019, 10:31 AM IST

फिर तेज हुई कोटद्वार को जिला बनाने कि मांग.

कोटद्वार: नगर के सामाजिक संगठन, बार संघ और स्थानीय जनता लंबे समय से कोटद्वार को जिले बनाने की मांग कर रहे हैं. पूर्व में तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने 2009 में कोटद्वार को जिले बनाने की घोषणा की थी. तब से लेकर अभी तक जनता लगातार जिले की मांग करती आ रही है. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि कोटद्वार के विधायक और मंत्री हरक सिंह रावत को प्रभावी रुप से जिले की मांग को लेकर दम भरना चाहिए.

फिर तेज हुई कोटद्वार को जिला बनाने कि मांग

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि कोटद्वार की आवाम लंबे समय से जिले की मांग कर रही है. सरकार को निश्चित रुप से इस पर विचार कराना चाहिए. जिसके लिए यहां के मंत्री और विधायक को जिले की मांग को लेकर प्रभावी कदम उठाने चाहिए. साथ ही कहा कि जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश से छोटी इकाई अलग कर उत्तराखंड राज्य बना है.

ये भी पढ़े:'हिमालयन वियाग्रा' को लेकर सरकार ने बनाई नई नीति, शोध में सामने आये चौंकाने वाले परिणाम

जितनी छोटी इकाई होती है उस क्षेत्र का उतना ही ज्यादा विकास होता है. इस अवधारणा को लेकर कोटद्वार भी जिला बनेगा तो निश्चित रुप से क्षेत्र का समुचित विकास होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details