उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुर रेलवे स्टेशन के पास नाले में मिला शव, मुनस्यारी खलियाटांप में एक पर्यटक की मौत

काशीपुर में लापता युवक का शव संदिग्ध परिस्थियों में नाले में मिला. जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, बेरीनाग के मुनस्यारी खलियाटांप में मामा के घर घुमने आये युवक की ऑक्सीजन लेबल कम होने से मौत हो गई. जिसके बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

By

Published : Dec 2, 2022, 7:16 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

काशीपुर: रेलवे स्टेशन रोड पर नाले में संदिग्ध परिस्थितियों में एक शव मिलने से हड़कंप मच गया. मृतक के शिनाख्त के लिए पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने मृतक की पहचान नदीम के रूप में की है. जिसके बाद परिजनों में कोहराम मचा गया.

काशीपुर पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति की लाश रेलवे स्टेशन रोड पर मालगोदाम के सामने पुराने भारतीय स्टेट बैंक के पास नाले में पड़ी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया. वही बीती शाम से लापता नदीम के परिजनों को जब इसकी सूचना मिली, तब उन्होंने पुलिस से संपर्क साधा.

पुलिस के साथ नदीम के परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पहु़ंचकर शव की शिनाख्त की. नदीम मझरा रोड में रहता था. परिजनों ने बताया कि नदीम बीती शाम घर से निकला था, उसके बाद वह वापस घर नहीं पहुंचा था. नदीम नशे का आदि था. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद नदीम का शव परिजनों को सौंप दिया.
ये भी पढ़ें:ड्रग फ्री देवभूमि अभियान: विकासनगर में स्मैक के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

वहीं, बेरीनाग में एक युवक (35 वर्ष) अपने ममेरे भाई के साथ खलियाटांप मुनस्यारी घुमने गया था. इस दौरान जगथली के पास युवक की ऑक्सीजन लेबल कम होने से मौत हो गई. मृतक की पहचान रवींद्र कार्की, निवासी जगथली गांव, बेरीनाग तहसील अपने मामा के लड़के वीरेंद्र के साथ कार से पर्यटन स्थल खलियाटांप घुमने गए थे. गुरुवार रात मुनस्यारी में रूकने के बाद वह शुक्रवार सुबह खलियाटांप घुमने निकले. खलियाटांप में पर्यटक आवास गृह से एक किलोमीटर ऊपर चलने के बाद दोपहर 1 बजे थकान होने पर बैठ गया.

इस दौरान रवींद्र कार्की के सीने में दर्द होने लगा और वह हाफने लगा. जिसके बाद उसके ममेरे भाई ने उसे पानी पिलाया. पामी पीने के बाद बाद कार्रकी अचेत हो गया. जिसकी सूचना वीरेंद्र और टैक्सी चालक हरीश ने परिजनों को दी. वहीं, परिजनों ने इसकी सूचना मुनस्यारी पुलिस और तहसील प्रशासन को दी. जिस पर पर्यटक आवास गृह खलियाटांप के कर्मचारी मौके पर पहुंचे.

वहीं, एसडीएम सुंदर सिंह तोमर डाक्टरों की टीम के साथ मौके को रवाना हुए. जहां पर देर शाम को पुलिस प्रशासन की टीम रेस्क्यू कर युवक को सीएचसी मुनस्यारी लेकर आई. जहां डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने युवक का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बताया जा रहा है कि रवींद्र कार्की मुंबई में जॉब करता था. पांच दिन पहले वह अपनी मामा की लड़की की शादी के लिए घर आया था, लेकिन किसी कारणों से 2 दिसंबर को शादी स्थगित होने के बाद उसने घुमने का प्लान बनाया. इसके लिए उसने मुनस्यारी खलियाटांप से लेकर रामनगर कार्बेट पार्क और नैनीताल घुमने के लिए कार भी बुक कर ली थी. रवींद्र की शादी डेढ़ वर्ष पहले ही हुई थी. उसकी घर में एक वृद्ध मां है. घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details