उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद, लगायी मदद की गुहार

By

Published : May 5, 2020, 8:14 PM IST

Updated : May 24, 2020, 7:20 PM IST

पिथौरागढ़ में भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. किसानों ने प्रशासन से फसल का मुआवजा दिये जाने की मांग की है. साथ ही फल और सब्जी के पौधे निशुल्क देने की भी मांग की गयी है.

Farmers crop destroyed
किसानों की फसलों को पहुंचा नुकसान.

पिथौरागढ़: जिले में हर दिन हो रही बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं. ऐसे में विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने प्रशासन से किसानों को फल और सब्जी के पौधे देने की मांग की है.

विभिन्न संगठनों का कहना है कि बारिश और ओलावृष्टि के कारण हो रहे नुकसान की भरपायी करना संभव नहीं है. ऐसे में उन्होंने सरकार से नर्सरी से किसानों को पौधे दिये जाने की मांग की है.

पढ़ें:प्रवासियों की घर वापसी पर कांग्रेस ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

पिथौरागढ़ में भारी बारिश और ओलावृष्टि के कारण फसलों के साथ फल और सब्जियों के पौधे भी पूरी तरह नष्ट हो गए हैं. जिसके बाद विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने प्रशासन से किसानों की मदद की मांग की है.

सामाजिक कार्यकर्ता संतोष गोस्वामी ने कहा कि प्रशासन से नुकासन की भरपायी करने के लिए किसानों को फसलों का उचित मुआवजा देने की मांग की गयी है. साथ ही किसानों को फल और सब्जी के पौधे निशुल्क दिये जाने की मांग की है.

Last Updated : May 24, 2020, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details