उत्तराखंड

uttarakhand

अवैध कनेक्शन देने के विरोध में डीएम कार्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 26, 2021, 10:49 AM IST

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आंवलाघाट पेयजल योजना की मुख्य लाइन से रसूखदार लोगों को अवैध पेयजल कनेक्शन दिए जाने पर कड़ा विरोध जताया. साथ ही इस मामले में सख्त कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

pithoragarh
कांग्रेसियों ने डीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़: आंवलाघाट पेयजल योजना से रसूखदार लोगों को अवैध कनेक्शन देने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर पूर्व विधायक मयूख महर ने नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया. इस दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि आंवलाघाट योजना के मुख्य टैंक और मेन लाइन से रसूखदार लोगों को पानी दिया जाना पिथौरागढ़ की जनता के साथ विश्वासघात करना है. वहीं, उन्होंने जिलाधिकारी से इस मामले में तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है.

कांग्रेसियों ने डीएम कार्यालय में किया प्रदर्शन

पिथौरागढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आंवलाघाट पेयजल योजना की मुख्य लाइन से रसूखदार लोगों को अवैध पेयजल कनेक्शन दिए जाने पर कड़ा विरोध जताया. पूर्व कांग्रेसी विधायक मयूख महर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने डीएम कार्यालय पहुंचकर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की. नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि 90 करोड़ की लागत से बनी आंवलाघाट पेयजल योजना से 34 गांवों के अलावा शहर को भी पानी मिलना था. लेकिन पेयजल निगम की मनमानी की वजह से आंवलाघाट योजना की मुख्य लाइन से रसूखदार लोगों को भी अवैध कनेक्शन बांट दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: निरंजनी पंचायती अखाड़े ने किया कुंभ का आगाज, रमता पंचों का हुआ नगर प्रवेश

वहीं, विधायक मयूख महर ने कहा कि एक तरफ जहां शहर में पेयजल संकट गहराता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ पेयजल निगम और प्रशासन कायदे कानूनों को ताक पर रखकर पानी सप्लाई कर रहा है. जोकि सरासर गलत है. कांग्रेसियों ने पेयजल निगम प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं हुई तो सड़कों पर उतर कर उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details