उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 22, 2020, 9:06 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने त्रिवेंद्र सरकार पर साधा निशाना, वादाखिलाफी का लगाया आरोप

प्रदेश में राज्य सरकार की तरफ से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवासियों को क्वारंटाइन करने का जिम्मा ग्राम प्रधानों को सौंपा गया है. पिथौरागढ़ में सरकार की तरफ से धनराशि न मिलने के कारण आज ग्राम प्रधानों ने कांग्रेस के नेतृत्व में डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया.

congress targeted trivendra govt
कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा.

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ जिले में ग्राम सभाओं को वित्तीय अधिकार दिए जाने की मांग तेज हो गयी है. पिथौरागढ़ में आज कांग्रेस की अगुवाई में ग्राम प्रधानों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. ग्राम प्रधानों का कहना है कि सरकार की तरफ से ग्राम सभाओं को क्वारंटाइन का जिम्मा सौंपा गया है लेकिन कोई भी वित्तीय अधिकार नहीं दिए गये हैं.

कांग्रेस ने त्रिवेंद्र सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार पर ग्राम प्रधानों के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया है. जिसको लेकर आज डीएम कार्यालय में प्रदर्शन भी किया गया.

पढ़ें:धारचूला पुल खुलने से सीमांत क्षेत्र के लोगों को राहत, नेपाल के लिए रवाना हुए 150 परिवार

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था के लिए ग्राम प्रधानों के खाते में 10 हजार रुपये की धनराशि डालने का एलान किया था. वहीं, सरकार के एलान के बाद भी ग्राम प्रधानों को अभी तक धनराशि नहीं दी गयी है.

ग्राण प्रधानों ने कहा कि संस्थागत क्वारंटाइन कराने को लेकर क्षेत्र के प्रधान अपने खर्च से प्रवासियों की व्यवस्था कर रहे हैं. वहीं, सरकार की तरफ से प्रधानों के खाते में धनराशि डाले जाने का दावा पूरी तरह से झूठा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details