उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरकारी अस्पतालों में इलाज महंगा होने पर काग्रेसियों ने जताया विरोध, फूंका पुतला

राज्य सरकार ने राजकीय अस्पतालों में ओपीडी पर्ची, भर्ती शुल्क और अल्ट्रासाउंड शुल्क में बढ़ोतरी का निर्णय लिया है. जिस पर कांग्रेस ने अपना विरोध जताया है.

By

Published : Aug 31, 2019, 12:02 AM IST

सरकारी अस्पतालों में इलाज महंगा होने पर बिफरे कांग्रेसी.

पिथौरागढ़: सरकारी अस्पताल में इलाज महंगा होने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया. इस मौके पर कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंककर अपने विरोध जाहिर किया.

सरकारी अस्पतालों में इलाज महंगा होने पर बिफरे कांग्रेसी.

आपकों बता दें कि सरकार ने राजकीय अस्पतालों में ओपीडी पर्ची, भर्ती शुल्क और अल्ट्रासाउंड शुल्क में बढ़ोतरी का निर्णय लिया है. वहीं, गरीब आदमी ही अपना इलाज सरकारी अस्पतालों में कराता हैं. ऐसे में शुल्क में बढ़ोतरी होने पर गरीब आदमी अपना इलाज कराने के लिए कहां जाएगा.

यह भी पढ़ें-कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौटा 16वां दल, तीर्थयात्रियों में दिखा खासा उत्साह

कांग्रेसियों कहना है कि पर्वतीय इलाकों में वैसे ही स्वास्थ्य सेवाएं पटरी से उतरी है और सरकार इलाज महंगा कर लोगों की मुश्किलें और अधिक बड़ा रही हैं.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि एक तरफ सरकार मुफ्त इलाज का दावा कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ 10 प्रतिशत यूजर चार्जेज बढ़ाकर लोगों को धोखा दे रही है. कांग्रेसियों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार द्वारा बढ़ा शुल्क वापस नहीं लिया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details