उत्तराखंड

uttarakhand

बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर भड़के कांग्रेसी, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Feb 11, 2020, 8:39 PM IST

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने त्रिवेंद्र सरकार पर हमला बोला. चेतावनी दी कि अगर जल्द ही स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे.

health care
स्वास्थ्य सेवा

पिथौरागढ़: जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है कि पिथौरागढ़ जिला अस्तपताल में चंपावत, बागेश्वर और नेपाल से भी मरीज आते हैं. इसके बावजूद सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर स्वास्थ्य सेवाओं में जल्द ही सुधार नहीं किया गया तो वे सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे.

बदहाल स्वास्थ्य सेवा पर भड़के कांग्रेस कार्यकर्ता.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि सरकार की अनदेखी के चलते जिले के सभी सरकारी अस्पताल महज रेफर सेंटर बनकर रह गए हैं. कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिले के अस्पतालों में डॉक्टर नहीं हैं. जिला अस्पताल में स्थापित आईसीयू और डायलिसिस सेंटर ठप पड़े हैं. बावजूद इसके स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में बेहतरी के प्रयास नहीं किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:रुद्रप्रयागः शिव-पार्वती के विवाह का साक्षी है ये प्राचीन मंदिर, उपेक्षा का हो रहा शिकार

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि सीमांत जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली के पीछे केवल प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार जिम्मेदार है. प्रदर्शनकारियों ने स्वास्थ्य सेवाओं में जल्द सुधार न होने की स्थिति पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details