उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आपदा प्रभावितों के पुनर्वास को लेकर MLA धामी ने सरकार को घेरा

सरकार ने कुछ दिनों पहले ही आपदा राहत शिविरों को बंद करने के निर्देश दिए थे. जिसको लेकर विधायक हरीश धामी ने सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं.

By

Published : Nov 12, 2020, 5:27 PM IST

Congress MLA Harish Dhami news
कांग्रेस विधायक हरीश धामी

पिथौरागढ़: धारचूला से कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने आपदा प्रभावितों की परेशानियों को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. धामी ने कहा कि सरकार और अधिकारियों के कहने पर उन्होंने आपदा प्रभावितों को आश्वसन दिया था कि जब तक उनके पुनर्वास की व्यवस्था नहीं हो जाती है वो राहत शिविरों में रहेंगे. लेकिन इतना लंबा वक्त गुजर जाने के बाद भी प्रभावितों के पुनर्वास की कोई पहल होती दिखाई नहीं दे रही है. उल्टा अब प्रशासन प्रभावितों को राहत शिविरों से हटाने जा रहा है.

आपदा प्रभावितों के पुनर्वास को लेकर विधायक हरीश धामी ने राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. धामी ने कहा कि सरकार उनकी विधानसभा के आपदा पीड़ितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पढ़ें-गीता ने ऐपण से 'आत्मनिर्भर भारत' का दिया संदेश, सोशल मीडिया पर छाई कला

धामी ने कहा कि आपदा में दो दर्जन से अधिक गांवों के लोग बेघर हो गए थे, लेकिन चार माह बीतने के बाद भी आपदा पीड़ितों को राहत नहीं मिली है. सर्दी शुरू होने के बाद आपदा प्रभावितों की स्थिति और ज्यादा खराब हो रही है. लेकिन इन हालात में अब प्रशासन आपदा प्रभावितों को राहत कैंपों से बाहर निकाल रहा है. इतना ही नहीं राहत कैंपों में राशन की व्यवस्था भी बंद कर दी गयी है. जिस कारण आपदा प्रभावित मानसिक परेशानी से भी जूझ रहे हैं. धामी ने 15 दिन के भीतर आपदा पीड़ितों का पुनर्वास न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details