उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ उपचुनाव: प्रकाश पंत की पत्नी को टक्कर देंगी अंजू लुंठी, कांग्रेस हाईकमान ने लगाई मुहर

कांग्रेस ने पिथौरागढ़ उपचुनाव में अंजू लुंठी के नाम की घोषणा कर दी है. वहीं, वर्तमान में अंजू लुंठी निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य भी निर्वाचित हुई हैं.

By

Published : Nov 5, 2019, 12:17 PM IST

Updated : Nov 5, 2019, 4:50 PM IST

अंजू लुंठी

पिथौरागढ़: विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस को प्रत्याशी मिल गया है. कांग्रेस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख अंजू लुंठी को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है. वहीं, प्रत्याशी चयन के लिए पिथौरागढ़ पहुंचे पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने दावेदारों के नामों पर विचार करते हुए अंजू लुंठी के नाम पर अपनी आखिरी मुहर लगा दी है.

कांग्रेस ने की अंजू लुंठी के नाम पर लगाई मोहर

बता दें कि पिथौरागढ़ उपचुनाव में भाजपा के जवाब में कांग्रेस ने भी महिला प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है. स्वर्गीय प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत को टक्कर देने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख अंजू लुंठी पर दांव खेला है. जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी. अंजू लुंठी वर्तमान में निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य भी निर्वाचित हुई हैं.

ये भी पढ़ें: अब रेडियो कॉलर से होगी हाथियों की निगरानी, 2021 के महाकुंभ को देखते हुए उठाया गया कदम

कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर ने बताया कि पार्टी हाईकमान ने सभी दावेदारों के नामों पर विचार करते हुए अंजू लुंठी के नाम पर मुहर लगाई है. ये पहला मौका है, जब पिथौरागढ़ विधानसभा से भाजपा और कांग्रेस दोनों ने महिला प्रत्याशी को चुनावी दंगल में उतारा है.

वहीं अंजू लुंठी की जीत से आश्वस्त कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि अंजू बिणं ब्लॉक की प्रमुख रहीं हैं, और उन्हें एक जनप्रतिनिधि के रूप में काम करने का अनुभव प्राप्त है. उस अनुभव के आधार पर उनको क्षेत्र के निवासी भली-भांति पहचानते हैं. कांग्रेस पार्टी ने एक संयुक्त प्रत्याशी को चुना है. अंजू लुंठी इस चुनाव में भाजपा की नाकामयाबियों को उजागर करते हुए जनता के बीच में बहुमत हासिल करने में सफल होंगी.

Last Updated : Nov 5, 2019, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details