उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ उपचुनाव: कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं ने पेश की दावेदारी

पिथौरागढ़ उपचुनाव के लिए कई कांग्रेसी नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है. वहीं, बीजेपी से भई कई नेताओं ने दावेदारी पेश कर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है.

By

Published : Oct 29, 2019, 2:45 AM IST

कांग्रेस और बीजेपी

पिथौरागढ़:आगामी उपचुनाव से पहले पूर्व विधायक मयूख महर ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. जिसके बाद कांग्रेस से दावेदारों की लंबी लिस्ट सामने आ रही है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत, कांग्रेस नेता कुंवर सिंह बोहरा और एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव दीपक तिवारी ने कांग्रेस से टिकट के लिए अपना दावा पेश किया है. वहीं, भाजपा में भी कई नेता अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं.

पढ़ें:हरिद्वार में पटाखा जलाने को लेकर दो समुदायों में झड़प, जमकर हुआ पथराव

कांग्रेस के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि पूर्व विधायक मयूख महर चुनाव लड़ने से इंकार कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में पार्टी को दूसरों को भी मौका देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे 40 साल से पार्टी की सेवा कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पंत ने कहा कि वे भी विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. इसके लिए पार्टी हाईकमान के सामने उन्होंने अपनी दावेदारी पेश की है. साथ ही कांग्रेस नेता कुंवर सिंह बोहरा और एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव दीपक तिवारी भी अपने लिए एक मौका मांग रहे हैं.

पढ़ें:दीपावाली पर वायु प्रदूषण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 25 से 35 फीसदी तक हुई वृद्धि

जानकारी के मुताबिक बीजेपी स्वर्गीय प्रकाश पंत के परिवार पर फोकस कर रही है. स्वर्गीय पंत की पत्नी चंद्रा पंत चुनाव लड़ने से इंकार कर चुकी हैं. उन्होंने देवर भूपेश पंत का नाम आगे बढ़ाया गया है. भूपेश पंत टिकट की दौड़ में सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं. वहीं, भाजपा में भी केएमवीएन अध्यक्ष केदार जोशी अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details