उत्तराखंड

uttarakhand

प्रकाश पंत के पीपलपानी में शामिल हुए सीएम, पिथौरागढ़ में ट्यूलिप गार्डन और टूरिज्म सेंटर बनाने का किया एलान

By

Published : Jun 16, 2019, 6:00 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने पिथौरागढ़ पहुंचकर दिवंगत पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के पीपलपानी में शामिल हुए. सीएम ने मोस्टमानू में इको पार्क का निरीक्षण के साथ चंडाक क्षेत्र में प्रस्तावित ट्यूलिप गार्डन का भी जायजा लिया. जिले में बेहतर हवाई सेवाएं संचालित करने की बात कही.

पिथौरागढ़ में ट्यूलिप गार्डन और टूरिज्म सेंटर बनाने का किया एलान

पिथौरागढ़: सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत एक दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंचे. इस दौरान सीएम ने मोस्टमानू में बनाए जा रहे इको पार्क के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया. साथ ही चंडाक क्षेत्र में प्रस्तावित ट्यूलिप गार्डन की तैयारियों का भी जायजा लिया. वहीं, सीएम त्रिवेंद्र पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के पीपलपानी में भी शामिल हुए.

प्रकाश पंत के पीपलपानी में शामिल हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत.


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने रविवार को पिथौरागढ़ का दौरा किया. इस दौरान सीएम दिवंगत पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के पीपलपानी में शामिल हुए. जहां पर उन्होंने पंत के परिवार को दुःख की घड़ी से उभरने के लिए सांत्वना दी. साथ ही वन विभाग के द्वारा बनाए गए मोस्टमानु का दौरा करते हुए इसे इको टूरिज्म सेंटर बनाने का एलान किया. साथ ही उन्होंने बताया कि यहां पर एक ट्यूलिप गार्डन भी तैयार किया जाएगा. जिसके लिए जरूरी धनराशि जल्द ही जारी कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंःGROUND ZERO: तीर्थ पुरोहित बोले- केदारघाटी को पर्यटन स्थल नहीं, धार्मिक स्थल के रूप में विकसित करे सरकार


सीएम ने कहा कि पिथौरागढ़ जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. जिसके लिए सरकार प्लान तैयार कर रही है. जिले को बेहतर हवाई सेवाओं से भी जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने धार्मिक पर्यटन बढ़ाने की भी बात कही. इस दौरान उनके साथ मुख्य सचिव उत्पल कुमार भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details