उत्तराखंड

uttarakhand

तीन लोगों ने किया होम क्वारंटाइन का उल्लंघन, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

By

Published : Apr 10, 2020, 5:54 PM IST

पिथौरागढ़ में होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पुलिस-प्रशासन की तरफ से होम क्वारंटाइन लोगों पर नजर रखी जा रही है.

pithoragarh police
होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज.

पिथौरागढ़: कोरोना महामारी के खिलाफ पूरा देश एक बड़ी जंग लड़ रहा है. वहीं, पिथौरागढ़ में होम क्वारंनटाइन किये गये लोग नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गये. जिन पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पिथौरागढ़ में होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. ये तीनों लोग अन्य राज्यों से लौटे थे, जिन्हें एहतियात के तौर पर प्रशासन की तरफ से होम क्वारंटाइन किया गया था. होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर पिथौरागढ़ थाना क्षेत्र में दो लोग, जबकि जाजरदेवल थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें:कोरोना संकट: हल्द्वानी का बनभूलपुरा क्षेत्र पूरी तरह सील, पुलिस बल तैनात

पुलिस ने तीनों लोगों को नोटिस देकर क्वारंटाइन के नियमों का पालन करते हुए अपने कमरों से बाहर न निकलने और अनावश्यक किसी से बातचीत न करने के निर्देश दिए थे. वहीं, ये तीनों लोग होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन कर घरों से बाहर घूमते हुए पकड़े गये हैं.

पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जनपद स्तर में होम क्वारंटाइन किये गये लोगों पर स्थानीय पुलिस की तरफ से लगातार नजर रखी जा रही है. लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर तीनों लोगों पर धारा 188/269 और 51 (बी) आपदा प्रबंधन अधिनियम- 2005 के तहत मामला दर्ज किया है.

अभियुक्तों का जानकारी

1. रविंन्द्र सिंह रावत, रावल गांव.

2. सुरेश प्रसाद उप्रेती, पांडेय गांव.

3. दीपक कुमार निवासी, नैनीसैनी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details