उत्तराखंड

uttarakhand

बेटी की हार पर बोले बीजेपी विधायक चुफाल, पार्टी के बड़े पदाधिकारियों ने किया भितरघात

By

Published : Oct 22, 2019, 10:07 PM IST

बीजेपी विधायक बिशन सिंह चुफाल ने बेटी दीपिका चुफाल की पंचायत चुनाव में हुई हार की जिम्मेदारी ली है. साथ ही उन्होंने हार का कारण पार्टी के बड़े पदाधिकारियों की ओर से की गई भितरघात को बताया है.

विधायक बिशन सिंह चुफाल और दीपिका चुफाल

पिथौरागढ़: जिले की सबसे हॉट जिला पंचायत सीट से बेटी के चुनाव हारने पर पूर्व कैबिनेट मंत्री और बीजेपी विधायक बिशन सिंह चुफाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. चुफाल ने हार का कारण भितरघात बताया है. उनका कहना है कि पार्टी के कुछ प्रभावशाली और उच्च पदों पर आसीन व्यक्तियों ने चुनाव के दौरान उनके खिलाफ काम किया. जिसकी वजह से उनकी बेटी को हार का मुंह देखना पड़ा है.

विधायक बिशन सिंह चुफाल और दीपिका चुफाल ने बताया हार का कारण.

बता दें कि, पूर्व कैबिनेट मंत्री और डीडीहाट से बीजेपी विधायक बिशन सिंह चुफाल की बेटी दीपिका चुफाल ने पिथौरागढ़ के चिटगल गांव जिला पंचायत सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन कांग्रेस के बंशीधर भट्ट ने करारी शिकस्त दी. दीपिका पिथौरागढ़ जिला पंचायत से अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार भी थीं.

ये भी पढ़ेंःत्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना सम्पन्न, 12701 पदों पर सविरोध चुने गए प्रत्याशी

इसी कड़ी में बीजेपी विधायक बिशन सिंह चुफाल और उनकी बेटी दीपिका चुफाल ने मंगलवार को पत्रकारों से मुखातिब होते हुए हार की जिम्मेदारी ली और चिटगाल गांव की जनता का आभार भी जताया. इस दौरान चुफाल ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार का साथ दिया और पार्टी प्रत्याशी के साथ बगावत की. जिस कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ेंःबागेश्वरः जिला पंचायत सदस्य के परिणाम घोषित, एक साथ जीते कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी पति-पत्नी

वहीं, जिला पंचायत से राजनीतिक जीवन की शुरुआत कर रही दीपिका चुफाल की कोशिशों को भले ही झटका लगा हो, लेकिन उनका कहना है कि वो आगे भी सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगी और अपनी हार से सबक लेंगी. साथ ही कहा कि विपक्ष की गोलबंदी से भी उन्हें काफी नुकसान हुआ है. साथ ही जनता का फैसला स्वीकारते हुए आगे भी समाज और क्षेत्र की जनता के लिए कार्य करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details