उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पहाड़ी टूटने से बेरीनाग-पिथौरागढ़ हाईवे पर आया मलबा, दोनों ओर फंसे सैकड़ों लोग

मानसून दिन-ब-दिन देवभूमि के लोगों की मुश्किलें बढ़ाता जा रहा है. बेरीनाग-पिथौरागढ़ हाईवे पर मलबा आने की वजह से दोनों ओर लंबा जाम लगा हुआ है.

By

Published : Jul 16, 2019, 11:30 AM IST

Updated : Jul 16, 2019, 1:09 PM IST

हाईवे पर आया मलबा

बेरीनाग:मानसून के सक्रिय होने के साथ ही उत्तराखंड में पहाड़ों पर सफर करना भी जोखिम भरा होता जा रहा है. प्रदेश के कई जिलों में बीते तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है. बारिश में बेरीनाग-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे मार्ग पर थल के पास सुबह 6 बजे पहाड़ियां टूट कर गिर गईं. जिससे सड़क पर भारी मात्रा में मलबा आ गया.

पढ़ें- कोर्ट की सख्ती ने सरकार को दिलाई चीनी मिल कर्मियों की याद, वेतन बढ़ाने को लेकर हुई बैठक

हाईवे पर मलबा आने के कारण हजारों यात्री सुबह से सड़क के दोनों ओर फंसे हुए हैं. सुबह 9 बजे तक भी आपदा प्रबंधन विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से हाईवे को खोलने के लिए टीम नहीं भेजी गई. जिस कारण रास्ते में फंसे हुए यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

पिथौरागढ़ हाईवे पर आया मलबा

पढ़ें- SSP ने किया पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 12 उपनिरीक्षकों के किए तबादले

आपको बता दें कि मानसून आने से पहले मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों को निर्देश दिए थे कि वो अपनी सभी तैयारियां पूरी कर लें, ताकि मानसून सीजन में आपदा या फिर भूस्खलन की वजह से बंद हुए हाईवे को तुंरत खोला जा सके, लेकिन सरकार और प्रशासन की सारी तैयारी की मंगलावर को पोल खुल गई है. बेरीनाग-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे सुबह 9 बजे से बंद पड़ा हुआ है.

Last Updated : Jul 16, 2019, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details