उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 13, 2022, 2:28 PM IST

ETV Bharat / state

बेरीनाग पीजी कॉलेज के बीएड छात्रों ने तानी मुट्ठी, जानिए किस मांग को लेकर की तालाबंदी

बेरीनाग पीजी कॉलेज के बीएड के छात्र पढ़ाई करने की बजाय आंदोलन में उतर गए हैं. दरअसल, बीएड के छात्र कॉलेज में शिक्षकों की तैनाती की मांग कर रहे हैं. उन्होंने जल्द से जल्द कॉलेज में शिक्षकों की नियुक्ति करने की मांग की.

Govt PG College Berinag
छात्रों का प्रदर्शन

बेरीनागः राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बेरीनाग (Govt PG College Berinag) में शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर बीएड विभाग के छात्र मुखर हो गए हैं. इतना ही नहीं छात्र-छात्राओं ने अपनी मांग को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार किया. साथ ही तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी भी की. वहीं, छात्रों ने उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है.

छात्र-छात्राओं का कहना है कि कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से उनसे दो सालों में मोटी फीस वसूली जा रही है, लेकिन उन्हें कोई भी सुविधा नहीं दी जा रही है. महाविद्यालय में शिक्षकों के सभी पद रिक्त चल रहे हैं. जिससे शिक्षण प्रभावित हो रहा है. ऐसे में उन्हें मजबूर होकर तालाबंदी और आंदोलन करना पड़ रहा है.

बेरीनाग पीजी कॉलेज में छात्रों का प्रदर्शन.

उनका कहना है कि पूर्व में भी वो कई बार कुलपति, उच्च शिक्षा निदेशक को पत्र भेज कर शिक्षकों की नियुक्ति की मांग कर चुके हैं. लेकिन उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द ही शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होती तो सभी छात्र अनिश्चितकाल के लिए तालाबंदी कर कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे.

ये भी पढ़ेंःगढ़वाल विवि में छात्रों ने प्रोफेसर को पीटा, गुस्साए टीचरों ने परीक्षा ड्यूटी से किया इंकार

वहीं, नारेबाजी कर रहे छात्रों को महाविद्यालय के शिक्षकों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने बिना शिक्षकों के कक्षाओं में जाने से मना कर दिया. इस मौके पर बीजेपी नेता इंद्र धानिक ने बीएड के छात्रों की वार्ता स्थानीय विधायक फकीर राम टम्टा से फोन पर कराई.

मामले में विधायक फकीर राम टम्टा (MLA Fakir Ram Tamta) ने देहरादून में होने और शीघ्र उच्च शिक्षा सचिव से वार्ता कर शिक्षकों की नियुक्ति का भरोसा दिया. इस मौके पर रोहित, संजय, मीता, शालिनी, अंजली, दीपिका, नेहा, हेमा, रेखा, दीपा, अनमोल, गणेश, चंद्रप्रकाश आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details