उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पिथौरागढ़ः ऑल वेदर रोड का मलबा बन रहा थरकोट झील निर्माण में रुकावट

ऑल वेदर निर्माण का मलबा गिरने के कारण थरकोट झील निर्माण में रुकावट आ रही है. इस कारण सिंचाई विभाग ने एनएचएआई के अधिकारियों को कई नोटिस भी दिए, लेकिन मामले की कोई सुनवाई नहीं हुई.

By

Published : Dec 12, 2019, 10:52 PM IST

all weather road
थरकोट झील निर्माण में रुकावट.

पिथौरागढ़: ऑलवेदर रोड के मलबे से पिथौरागढ़ की थरकोट झील बनाने में रुकावट आ गई है. जिस जगह पर झील बननी है वो रोड के ठीक नीचे है, जहां ऑलवेदर रोड कटिंग का भारी मलबा डाला जा रहा है. मलबे के कारण झील निर्माण का काम भी शुरू नहीं हो पा रहा है. झील का निर्माण कर रहे सिंचाई विभाग ने इस बारे एनएचएआई के अधिकारियों को कई नोटिस दिए हैं, लेकिन विभाग द्वारा कोई भी सुनवाई नहीं की गई है.

थरकोट झील क्षेत्र लंबे समय से ऑल वेदर सड़क के मलबे से पटा हुआ है. ऑलवेदर सड़क की कार्यदायी संस्था एनएचएआई ने झील के निर्माण क्षेत्र में भारी मात्रा में मलबा डाल दिया है. इस मामले में डीएम से नोटिस मिलने के बाद भी एनएचएआई ने मलबा निस्तारण नहीं किया. झील क्षेत्र से मलबा न हटाए जाने की वजह से झील के निर्माण में भी व्यवधान शुरू हो गया है.

थरकोट झील निर्माण में रुकावट.

ये भी पढ़ें:पुलिसकर्मी पर युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, सब-इंस्पेक्टर बहन भी घेरे में

थरकोट झील का निर्माण कर रहे सिंचाई विभाग का कहना है कि अगर झील क्षेत्र से मलबा नहीं हटाया गया तो प्रस्तावित झील का आकार छोटा हो जाएगा. विभाग का कहना है कि मलबे के कारण झील का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details