उत्तराखंड

uttarakhand

राजमार्ग-9 खुलने तक वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही के निर्देश, आवश्यक वस्तुओं की होगी आपूर्ति

By

Published : Mar 21, 2020, 7:21 PM IST

चीन और नेपाल की सीमा को जोड़ने वाला घाट-पिथौरागढ़ एनएच पर मलबा आने से बीते दिन दिनों से बंद है. एनएच बंद होने से रास्ते में कई वाहन फंस गए है. वाहन फंसने से जिले में रोजमर्रा की वस्तुएं बाधित हो गई है.

Pithoragarh
जिला प्रशासन NH 9 खुलने तक वैकल्पिक रास्ते आवाजाही के दिए निर्देश

पिथौरागढ़: घाट- पिथौरागढ़ एनएच-9 मलबा आने से बीते तीन दिनों से बंद पड़ा है. जिससे जिले में जरुरी वस्तुओं की आपूर्ति बाधित हो गई है. आपूर्ति बाधित होते देख जिला प्रशासन ने आज (यानी) शनिवार को जिला सभाागार में सभी गैंस एजेंसी मालिक और पेट्रोल पंप संचालकों व सब्जी विक्रेताओं के साथ बैठक की. बैठक में जिला प्रशासन ने कहा कि जब तक एनएच 9 बंद है. तब तक जरुरी चीजों की आपूर्ति सेराघाट और धौलछीना के रास्ते की जाए. उन्होंने कहा अगर जिले में जरुरी वस्तुओं की आपूर्ति बाधित होती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जिला प्रशासन NH-9 खुलने तक वैकल्पिक रास्ते से होगी आवाजाही.
बता दें कि चीन और नेपाल की सीमा को जोड़ने वाला घाट- पिथौरागढ़- एनएच बीते 3 दिनों से बंद होने के कारण जरुरी सामानों से लदे कई वाहन घाट में ही फंसे हुए हैं. आलम यह है कि गैस और पेट्रोलियम पदार्थों के साथ ही सब्जी से लदे हुए ट्रक भी रास्ते में फंस गए है. वाहनों के रास्ते में फंस जाने से जिले में रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति बाधित हो गई. जिसको लेकर अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल ने शनिवार को जिला सभागार में क्षेत्र के सभी गैंस एजेंसी मालिक और पेट्रोल पंप संचालकों व सब्जी विक्रेताओं के साथ बैठक कर सख्त निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:तीन दिनों के लिए बंद किया गया घाट-पिथौरागढ़ हाईवे

उन्होंने कहा कि जो वाहन घाट में फंसे हुए हैं. उन्हें शेराघाट से होते हुए पिथौरागढ़ लाया जाए. ताकि जिले में जरुरी वस्तुओं की आपूर्ति बाधित न हो.प्रशासन का कहना है कि NH-9 एक या दो दिन तक बंद रहने के आसार हैं. ऐसे में जरुरी है कि वैकल्पिक रास्ते से होते हुए गाड़ियों की आवाजाही करें. ताकि जिले में जरूरी वस्तुओं का संकट पैदा न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details